नवाबों की नगरी में Avengers बने PM मोदी, पोस्टरों पर लिखे – फिल्मी डायलॉग

लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विजय दशमी समारोह मनाने के लिए यूपी की राजधानी लखनऊ जा रहे हैं। पीएम के स्वागत के लिए ऐशबाग मैदान तैयार है। दौरे के मद्देनजर मैदान के पास के सभी इलाके पोस्टरों और बैनरों से भरे पड़े हैं।  (Prime Minister Modi Lucknow Visit)

प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए ऐशबाग मैदान तैयार है। ऐशबाग स्थित रामलीला मैदान के बाहर उरी हमले को लेकर लगे बैनर में लिखा है – उरी हमले का बदला लेने का लखनऊ स्वागत करता है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाश सिंह की फोटो लगी है।

पोस्टरों पर लिखे गए फिल्मी डायलॉग  (Modi Lucknow visit)-

बैनर में ये जवानी है दीवानी का प्रसिद्ध डॉयलाग “युवा उड़ना चाहता है, दौड़ना चाहता है, गिरना भी चाहता पर रुकना नहीं चाहता”  भी लिखा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने से पहले लखनऊ के स्थानीय सांसद और गृहमंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को ऐशबाग मैदान पहुंचे थे। वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पीएम के साथ इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। यूपी के प्रिंसिपल सेक्रेटरी (सूचना) नवनीत सहगल ने बताया कि मुख्यमंत्री पीएम मोदी को रिसीव करने एयरपोर्ट जाएंगे लेकिन कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने कहा कि कार्यक्रम में यूपी के गवर्नर राम नाइक और राज्य सरकार के मंत्री पीएम मोदी के साथ मंच साझा करेंगे। अखिलेश यादव को भी बुलाया गया है लेकिन उनकी आने की जानकारी कंफर्म नहीं है।

विपक्षी दलों ने लगाएं आरोप  –

 

बीजेपी पर सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक को चुनावी मुद्दा बनाए जाने का आरोप लग रहा है। विपक्षी दलों का कहना है कि आतंकियों पर सेना की कार्रवाई का बीजेपी यूपी चुनाव में राजनीतिक लाभ लेना चाहती है। सोमवार को यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह विजयदशमी पर बिहार जाते अगर वहां चुनाव होने वाले होते तो। उत्तर प्रदेश आएंगे क्योंकि 2017 में यहा चुनाव होने है। इसके जवाब में भारतीय जनता पार्टी ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लखनऊ आकर दशहरा मेले में शामिल होने के पीछे कोई राजनीति या मंतव्य नहीं है।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम  –

मोदी के लिए सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम हैं। रामलीला मैदान को सैनिटाइज कर बंद कर दिया जाएगा, जिसे 3 बजे के बाद खोला जाएगा। मैदान के अंदर कम लोग जा सकेंगे। बाकी जनता के लिए शहर में एलईडी वैंस होंगी जिनसे वे मोदी को देख और उनका भाषण सुन सकेंगे। मोदी की सहूलियत के लिए कुंभकर्ण वध की लीला दशहरे के एक दिन पहले ही पूरी कर ली जाएगी। मोदी यहां भगवान राम की आरती करेंगे, उसके बाद उनका भाषण होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.