स्वास्थ्य

किसी भी उम्र में सफेद बालों से छुटकारा पाने के लिए जरूर करें यह घरेलु उपाय

सफेद बालों से छुटकारा पाने के उपाय: बालो का सफेद होना आजकल आम बात हो गई है। जी हां, आजकल छोटे छोटे बच्चो में भी ये समस्या देखने को मिलती है, जिससे सभी बहुत परेशान होते है। बाल सफेद होने की वजह से समय से पहले ही बूढ़े नजर आने लगते हैं, जिसकी वजह न जाने कितने केमिकल प्रोडक्ट का इस्तेमाल आप करते हैं, लेकिन नतीजा जीरो रहता है। ऐसे में आज हम आपके लिए एक ऐसा रामबाण नुस्खा से लेकर आएं है, जिससे आप सफेद बालों को भूल जाएंगे।

बूढ़े होते होते बालों का सफेद होना इतना निराश नहीं करता है, जितना अगर जवानी में बाल सफेद हो जाये तो मन को बहुत ठेस पहुँचती है। बाल सफेद होने के कई वजह हो सकते हैं, जिसमे से एक प्रदूषण भी है। जी हां, आजकल प्रदूषण की वजह से बाल डैमेज हो जाते हैं, जिसकी वजह से वो सफेद होने लगते है। इतना ही नहीं, कम उम्र में बालो का सफेद होना किसी गम्भीर बीमारी की तरफ भी इशारा करता है, ऐसे में डॉक्टर से जरूर सम्पर्क करें।

सफेद बालों से छुटकारा पाने के उपाय

जी हां, आज हम आपके लिए एक ऐसा नुस्खा लेकर आएं हैं, जिसकी मदद से पुराने से भी पुराना सफेद बालों से आपको निजात मिल जाएगा। तो चलिए जानते हैं कि आखिर रामबाण नुस्खा है क्या?

सामग्री: अमला पाउडर, दही

अमला बालो के किये बहुत ही फायदेमंद होता है। जी हां, बालो की हर कमी को अमला दूर करता है। दही आपकी बालो में कंडीशनर का काम करता है।

बनाने की विधि: जी हां, इस नुस्खे को बनाने के लिए सबसे पहले आपको 1 लीटर पानी मे अमला पाउडर को लोहे के बर्तन में घोलकर रातभर रखना है, इसके बाद सुबह इस पानी को तब तक पकाना है, जब तक ये आधा न हो जाये। जब पानी पूरी तरह से पक जाए तो इसमें दही को मिक्स करें।

ऐसे यूज करें: इस पेस्ट को आप अपने बालों में अच्छी तरह से लगाये। आधा घण्टे बाद आप इसे शैम्पू करके अच्छे से साफ कर लें। बता दें कि ऐसा आपको हफ्ते में एक बार करना है।

Back to top button