Viral

पीने के पानी में मिक्स करें सिर्फ ये चीजें, बस तीन दिनों में चेहरा चमकने लगेगा

पानी से निखारे चेहरे की रंगत: महंगे महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करके अगर आप थक चुके हैं, तो अब आप अपना रूख थोड़ा सेहत की तरफ कीजिए। आप सभी जानते होंगे कि स्वस्थ रहने के लिए पानी कितना जरूरी है, लेकिन स्वस्थ ही नहीं अगर आप पानी को सही तरीके से पीएंगे तो आपका भी चमकने लगेगा। जी हां, पानी चेहरे के लिए बहुत ही जरूरी होता है, ऐसे में आपको सिर्फ कुछ चीजों को मिक्स करना है, जिससे आपका चेहरा निखरने लगा। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या है?

पानी हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा है, वो कहते है न कि जल है तो कल है, ऐसे में अब आप सोच रहे होंगे कि हम आपको पानी के फायदे गिनाने जा रहे है तो बिल्कुल नही। दरअसल, हम आपको आज पानी से कैसे आपकी त्वचा निखर सकती है, इससे रूबरू कराने जा रहे हैं। आमतौर पर हर इंसान को पानी खूब पीना चाहिए, ताकि उसके बॉडी में एनर्जी भरी हुई रहे। डॉक्टर्स भी यही राय देते है कि इंसान को ज्यादा से ज्यादा पानी पीना चाहिए, ताकि वो एक बेहतर लाइफ जी सके।

बताते चलें कि अगर आपको भी निखरा और चमकता हुआ चेहरा चाहिए तो आज से ही अपने पीने के पानी में मिलाएं सिर्फ ये चीजें, और यकीन मानिये आपका चेहरा ग्लो करने लगेगा। यूं तो आपने महंगे से महंगे ब्यूटीटिप्स का इस्तेमाल कर चुके होंगे, जिससे आपका बजट तो बिगड़ता ही है, साथ ही आपकी चमक समय के साथ खत्म भी होने लगती है, तो ऐसे में आपको सिर्फ अपने पानी में मिक्स करना होगा कुछ चीजों को।

पानी से निखारे चेहरे की रंगत

पानी जीवन के लिए वरदान तो है ही, लेकिन ये आपको खूबसूरत रखने में भी काफी मददगार है, तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं, जिससे आप खुद को और भी ज्यादा खूबसूरत बना सकते हैं.।

1.दालचीनी और पानी

दालचीनी का सेवन करने से रक्तसंचार सुचारू रहता है, जिससे आपकी त्वचा में निखार आता है, ऐसे में आपको पानी उबालते समय दालचीनी चुटकी भर के साथ सेब के कुछ टुकड़े मिक्स करें, जिसके बाद छानकर आप पिएं, ऐसा करने से आपको खुद के अंदर फर्क महसूस होने लगता है।

2.शहद और पानी

शहद खाने के लिए जितना फायदेमंद होता है, उससे ज्यादा पानी में मिक्स करने पीने में होता है। जी हां, सुबह खाली पेट गर्म पानी में शहद मिक्स करके पिएं।

3.पानी और पुदीना

पुदीना हेल्थ के लिए काफी फायदेमंद होता है। जी हां, पुदीना पानी चेहरे के साथ साथ हेल्थ के लिए भी बहुत असरदार होता है, ऐसे में आप निखार के लिए पुदीना पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Back to top button