बॉलीवुड

ऐश्वर्या की वजह से इस अभिनेत्री से टूट गयी थी सलमान खान की शादी

बॉलीवुड के दबंग यानि सलमान खान जितना अधिक अपनी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं उतना ही अपने पर्सनल लाइफ के लिए भी चर्चा में रहते हैं.. उनके अफेयर और प्यार के किस्से बीते कई सालों से खबरों की सुर्खियां बन रहे हैं और इसी के बीच रह रह कर उनकी शादी की भी खबरे आती रहती हैं कि अब सलमान फलां हीरोइन या लड़की से शादी करने जा रहा है लेकिन आलम ये है कि अब तक इंडस्ट्री के भाईजान कुंवारे हैं। दरअसल सलमान से शादी करने वाली लड़कियों यहां तक कि हीरोइनों की भी कमी नहीं है पर सलमान खान ही ऐसे हैं जिनका दिल किसी पर टिकता नहीं हैं। ऐसे में 90 के दशक में एक एक्ट्रेस के साथ सलमान शादी के मुकाम तक पहंचने ही वाले थे कि उनकी लाइफ में ऐश्वर्या की एंट्री हुई और वो उस एक्ट्रेस का साथ छोड़ ऐश्वर्या के हो गए । ऐसे में लोग आज भी यही कहते हैं कि अगर वो ऐश्वर्या ना होती तो सलमान कबका उस एक्ट्रेस के साथ धर बसा चुके होते । चलिए जानते हैं उस एक्ट्रेस और सलमान के साथ उनके रिश्ते के बारे में.. टूट गयी थी सलमान की शादी :

दरअसल हम बात कर रहे हैं सलमान से बेहद करीब रहने वाली अभिनेत्रियों में से एक सोमी अली की,जिनके साथ सलमान के प्यार के किस्से बॉलीवुड में खूब चर्चित हुए। सोमा अली का जन्म करांची में हुआ था पर इनकी पढ़ाई लिखाई और परवरिश फ्लोरिडा में हुई । लेकिन सलमान के लिए सोमा 16 साल की उम्र में मुंबई आयी और फिल्म और मॉडलिंग में अपना करियर बनाया। सलमान से इनका काफी करीबी रिश्ता रहा और बात शादी तक जाकर खत्म हो गई। दरअसल अपने रिश्ते के बारे में खुद सोमी अली ने ये खुलासा किया था की वो एक समय में वो सलमान खान के प्यार में पूरी दिवानी हो चुकी थी पर फिर ऐश्वर्या राय के बीच में आने से उनकी रिश्ता टूट गया ।

दरअसल ये सब तब हुआ था जब सलमान और ऐश्वर्या एक साथ फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ की शूटिंग कर रहे थें। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक तब तक सोमा अली ही सलमान की गर्लफ्रेंड के तौर पर जानी जाती थी । यहां तक कि जब फिल्म के सिलसिले में ऐश्वर्या राय का सलमान के घर आना होता तो वहां एंट्री करते ही उनका पहला सामना सोमा अली से होता था और सोमा ही बताती थी कि सलमान घर में कहां मौजूद हैं।

लेकिन इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान और ऐश्वर्या कब एक दूसरे के करीब आ गए सोमा को पता तक नहीं चला और जब पता चला देर हो चुकी थी .. ऐसे में सोमा खुद ही दोनों के बीच से हट गई और यहां तक सलमान का भुलाने के लिए उन्होने इंडिया ही छोड़ दिया और अमेरिका चली गई।

हालांकि तभी सोमा चुपचाप सलमान को उनके प्यार के साथ छोड़ कर चली गई थी पर उसके काफी बाद में एक इंटरव्यू में सोमा ने खुद ही बताया कि कैसे ऐश्वर्या ने उनके प्यार सलमान को उनसे छीन लिया था। सोमा ने सलमान के प्रति अपनी दिवानगी जाहिर करते हुए बताया कि सलमान उनके सबसे पहले ब्वॉयफ्रेंड और उनका क्रश भी थें। उसी क्रश के वजह से ही मैं फ्लोरिडा छोड़कर इंडिया फिल्मों के लिए आई थी ताकि कभी मैं सलमान से मिल सकूं और उनसे शादी कर सकूं।

ऐसे में मैं बहुत किस्मतवाली थी जो सलमान मेरी जिंदगी में आए लेकिन फिर जाने क्या हुआ कि ऐश्वर्या के आने पर सब खत्म हो गया। हालांकि सोमी का इस बारे में ये भी कहना है कि उस समय सलमान और ऐश्वर्या को जो सही लगा उन्होंने वो किया ऐसे में उन्हें इससे कोई शिकायत नहीं है। साथ ही सोमी ने ये भी कहा कि उन्हें सलमान के साथ रिश्ता टूटने का कोई पछतावा नहीं है क्योंकि सलमान और उनके परिवार से उन्होंने काफी कुछ मिला है।

Back to top button