विशेष

रोबिन उथप्पा की पत्नी दिखने में है बहुत खूबसूरत, फोटो देखकर आप भी हो जाएंगे उनके दीवाने

आज हम एक ऐसे क्रिकेटर की बात कर रहे हैं जिसने अपने डेब्यू मैच में ही 86 रनों की शानदार पारी खेलते हुए अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी, उस खिलाड़ी का नाम है रॉबिन उथप्पा। भारत ने जब 2007 के टी-ट्वेंटी वर्ल्डकप जीता तब रॉबिन उथप्पा भारतीय क्रिकेट टीम के अहम हिस्सा थे। लेकिन आप जानते हैं क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें लगातार अच्छा परफॉर्मेंस करने वाले खिलाड़ी को ही टीम में रहने का मौका दिया जाता है।ऐसे में रोबिन उथप्पा ज्यादा समय तक अपना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और इस वजह से उनको भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर होना पड़ा। वर्तमान में बेशक रॉबिन उथप्पा भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा ना हों लेकिन हर साल IPL में उनका प्रदर्शन शानदार रहता है। बहरहाल आज हम आपको रोबिन उथप्पा की पत्नी के बारे में बताने जा रहे हैं जो खूबसूरती के मामले में किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से कम नहीं है। रोबिन उथप्पा की पत्नी

खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को मात देती है रॉबिन उथप्पा की पत्नी :

आपको बता दें कि रोबिन उथप्पा ने मार्च 2016 में शादी की थी। उनकी पत्नी का नाम शीतल गौतम हैं जो कि दिखने में बहुत खूबसूरत है। रोबिन उथप्पा और शीतल शादी से पहले एक दूसरे को काफी दिनों से जानते थे और दोनों काफी अच्छे दोस्त थे। धीरे-धीरे उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने कई सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद शादी कर ली।

दोनों की शादी क्रिश्चियन रीति-रिवाज से चर्च में हुई थी। शीतल का जन्म 1987 में हुआ हैं, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शीतल टेनिस कि बेहतरीन खिलाड़ी है बचपन से ही शीतल को टेनिस खेलना बेहद पसंद हैं और घरेलू स्तर पर शीतल ने बहुत से मैच भी खेल चुकी हैं। एक दिलचस्प बात यह भी है कि जिस दिन युवराज और हेजल कीच की सगाई हुई थी उसी दिन रॉबिन उथप्पा और शीतल की भी सगाई हुई थी।

उथप्पा की पत्नी हर परिस्थिति में देती है उनका पूरा साथ :

रोबिन उथप्पा ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान काफी संघर्ष किया है। अच्छा और बुरा वक्त सबका आता है ऐसे ही रॉबिन उथप्पा को भी अपने बुरे वक्त में भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर होना पड़ा लेकिन उनकी पत्नी ने उनका साथ कभी नहीं छोड़ा। शीतल हमेशा रोबिन उथप्पा की हौसला अफजाई करती रहती है।

आईपीएल के दौरान भी रोबिन उथप्पा की पत्नी कई बार उनका हौसला बढ़ाते हुए स्टेडियम में देखी जा चुकी हैं। रॉबिन उथप्पा एक बच्चे के बाप भी बन चुके हैं, पिछले साल ही उनकी पत्नी ने बेंगलुरु के एक अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया था। रॉबिन उथप्पा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने नवजात बच्चे और पत्नी शीतल के साथ एक फोटो भी पोस्ट की थी।

आईपीएल में कोलकाता के लिए खेलते हैं रोबिन उथप्पा :

 

आईपीएल में रॉबिन उथप्पा कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हैं। रोबिन उथप्पा कोलकाता की टीम के काफी भरोसेमंद खिलाड़ी हैं और कई मैचों में उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से कोलकाता को जीत दिलाई है। केकेआर ने रॉबिन उथप्पा को 6.4 करोड़ रुपये मे खरीदा था। आईपीएल में उनका प्रदर्शशन शानदार रहा है।रॉबिन केकेआर के लिए विकेटकीपिंग और ओपनिंग करते हैं। वह अब तक 149 आईपीएल मुकाबलों में 3778 रन बना चुके हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात करें तो रोबिन उथप्पा ने टीम इंडिया के लिए 46 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 5 अर्धशतकों की मदद से 934 रन बनाए हैं। इसके अलावा 13 टी-ट्वेंटी मैचों में 249 रन बनाए हैं। फिलहाल रोबिन उथप्पा भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी के लिए काफी अभ्यास कर रहे हैं।

Back to top button