विशेष

लाल बिकीनी पहनकर किसानों की ऐसे मदद कर रही हैं सनी लियोनी, पूरी बात जानकर हर कोई हो गया हैरान

सनी लियोनी का लाल बिकीनी पोस्टर: हैदराबाद – किसानों को अपनी फसल उगाने और उसके उगने के बाद पशु-पक्षियो से बचाने के लिए दिन और रात कठिन मेहनत करनी पड़ती है। किसान अपनी फसल को अपने बच्चों के जैसे बड़ा करता है। लेकिन कभी कभी कई कारणों से उनकी फसल नष्ट हो जाती है और उनकी साऱी मेहरनत पर पानी फिर जाता है। इसलिए, वे किसी भी संभावित नुकसान से अपनी फसल की रक्षा के लिए कई पारंपरिक और आधुनिक तरीकें अपनाते हैं। लेकिन हाल ही में आंध्र प्रदेश के एक किसान ने कुछ बिल्कुल अनूठा और अनसुना काम किया है जिसकी सभी तारीफ और चर्चा कर रहे हैं। इस किसान ने अपनी फसल को पशु पक्षियों से बचाने के लिए अपनी खेत में सनी लियोनी का पोस्टर लगाया है।

 सनी लिओनी की बिकनी वाली फोटो को किसान ने लगाया अपने खेत में, इसके पीछे बताई हैरान करने वाली वजह
लाल बिकीनी पहनकर किसानों की मदद कर रही हैं सनी लियोनी

आंध्र प्रदेश के रहने वाले इस किसान ने अपनी फसलों को बुरी नजर से बचाने के लिए अब तक की सबसे अनूठी तरकीब अपनाई है। किसान ने अपने खेत में लाल बिकीनी पहने सनी लियोनी का पोस्टर लगाया है, जिसकी वजह से इस किसान कि हर जगह चर्चा हो रही है। सनी लियोनी की लाल बिकनी पहने इस पोस्टर की पूरे इलाके में चर्चा हो रही है। इस बारे में किसान ने एक बेहद चौकाने वाला  दावा करते हुए कहा है कि इस पोस्टर को लगाने के बाद से उनकी फसल को पशु-पक्षियों से नुकसान होना करीब बंद हो गया है।

यह अजीबो गरीब मामला आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां के बांदाकिंदिपल्ली गांव के रहने वाले ए.चेंचू रेड्डी ने अपनी फसल की रक्षा के लिए फेमस बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी का पोस्टर का सहारा लिया है। रेड्डी का कहना है कि उन्होंने फसल को बर्बाद होने से बचाने के लिए लाल बिकीनी पहने सनी लियोनी के पोस्टर खेत के दोनों किनारों पर लगाए हैं, जिसके बाद से उनकी फसल हो नुकसान होना बंद हो गया है। एक अजीबो गरीब काम करते हुए इस किसान ने अपने खेत में सनी लियोनी के दो बडे बड़े पोस्टर लगाया है।

बुरी नजर वाले तेरा मुंह काला

इन पोस्टर पर “बुरी नजर वाले तेरा मुंह काला” लिखा हुआ है। इससे भी ज्यादा आश्चर्य की बात यह है कि पोस्टर में सनी लियोन केवल एक लाल बिकनी पहने हुए हैं और पोस्टर पर तेलगु में एक संदेश भी लिखा है जिसका मतलब है ‘मुझसे जलना मत’। आपको बता दें कि रेड्डी के पास गांव के पास सड़क के किनारे 10 एकड़ जमीन है, जिसमें वो ज्यादातर सब्जियों की खेती करते हैं। लेकिन, कई वर्षों से उनकी फसल पशु पक्षियों की वजह से काफी खराब हो रही थी। इसी वजह से रेड्डी ने अपने खेत सनी लियोनी का पोस्टर लगाने का फैसला किया।

इस बारे में रेड्डी का कहना है कि कई लोगों ने सनी लियोनी की तस्वीरें देखीं। मेरा यकीन करिए इससे मुझे काफी फायदा हुआ है। मेरी क्रॉकीएल्ड में सुधार हुआ है। वर्ष के बाद पहले फसल खराब होने से मुझे नुकसान होता था लेकिन अब फसल बिल्कुल ठीक है। मैंने  सनी लियोनी का पोस्टर एक सड़क के पास लगा रखा है और हर राहगीर इसे देख सकता है। इसलिए, अपने खेत से सारी बुरी नज़रों को दूर रखने के लिए बिकनी पहने सनी लियोनी के दो बड़े पोस्टर यहां लगाये हैं।

Back to top button