दिलचस्प

अगर आपको भी रात में दिखाई दें ये सपने तो गलती से भी किसी दूसरे को न बताये

स्वप्न फल  : सोते हुए सपने देखना आम बात है। ऐसे में कभी वो सपने डरावने होते हैं तो कभी खुशी देने वाले होते है। अक्सर ऐसा होता है कि हम डरावने सपने देखकर परेशान हो जाते हैं, जिसकी वजह से हम उस सपने के बारे में हर किसी को बताने लगते हैं, जो शास्त्रों के मुताबिक गलत है। तो आइए जानते हैं कि आखिर क्यों और कैसे सपनो को किसी के साथ नहीं शेयर करना चाहिए?

हर कोई सोते समय कभी न कभी सपने जरूर देखता है, ऐसे में कुछ सपने हमे सुबह तक याद होते हैं, तो कुछ हम भूल जाते हैं। बता दें कि जो सपने हमें सुबह तक याद रहते हैं, वे बहुत ही फल दायक होते हैं। लेकिन हम इन सपनों को दूसरों को बताते हैं, तो उसका फल नष्ट न हो जाता है, इसी वजह से सपनों को किसी के साथ शेयर न करें। ऐसे में हम आपको आज कुछ ऐसे सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप गलती से भी किसी और के साथ शेयर न करें, तो चलिए जानते हैं कि इस कड़ी में क्या क्या शामिल है?

1.स्वप्न फल : मृत्यु संबंधित सपने

अक्सर सपने में मौत से जुड़ी हुई चीजें हमें दिखाई देती है। जी हां, कभी कभी ऐसा भी दिखाई देता है कि हमारे किसी परिजन की या आपकी खुद की मौत हो गई है, लेकिन ऐसे सपने को किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहिए, क्योंकि ये बहुत ही फलदायी होते हैं। आपको बता दें कि ये सपने किसी बड़ी परेशानी को दूर होने का इशारा करते हैं, ऐसे में अगर आप किसी को बताएंगे, तो इसका फल नष्ट हो जाएगा।

यह भी पढ़ें – सपने में बहता पानी देखना

2.स्वप्न फल :  प्रकृति वाले सपने

अगर आपको सपने में प्रकृति संबंधी सपने दिखाई देते हैं, जिनमें हमें नदी-नाले, पेड़- पौधे तथा किसी प्राकृतिक स्थल का चलचित्र आदि होता है, तो ऐसे सपने हमारे जीवन में खुशियां आने संबंधित इशारे करते हैं। ऐसे में इसे किसी और को बताने से इसका फल नष्ट हो जाता है।

3.

स्वप्न फल : सपने में सांप का दिखाई देना

सांप अगर आपको सपने में दिखाई देता है तो आप डर जाते हैं, जिसकी वजह से आप इसे अपने परिजनों से शेयर करते हैं, लेकिन बता दें कि अगर आपको सपने में सांप दिखाई दें तो समझ लीजिए आपको धन लाभ होने वाला है, ऐसे में अगर आप किसी के साथ शेयर करेंगे तो इसका प्रभाव नष्ट हो जाएगा।

Back to top button