राहुल ने राजनाथ का जताया आभार बोले, ‘सत्ता को सच बताने के लिए थैंक्स’

नई दिल्ली: पिछले कई दिनों से देश के पहले प्रधानमंत्री को लेकर बहस जारी है, ऐसे में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर व्यंग्य कसा। जी हां, पिछले दिनों संसद की गलियारों में भी पहले पीएम नेहरू का जिक्र हुआ था, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेहरू पर व्यंग्य कसते हुए नजर आ रहे थे। हालांकि, इस मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी थोड़ी देर से जागी है, क्योंकि पीएम मोदी ने भाषण बुधवार को दिया था, ऐसे में आइये जानते हैं कि राजनाथ के आड़ में आखिर राहुल ने कैसे पीएम मोदी पर निशाना साधा?

संसद में पीएम मोदी ने पंडित नेहरू और कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा था कि लोग कहते हैं कि लोकतंत्र नेहरू और कांग्रेस पार्टी की वजह से मिला है, लेकिन ये सरासर गलत है, ये सिर्फ अंहकार है इनका, बल्कि लोकतंत्र तो हमारे खून में बहता है। हालांकि, उस दौरान कांग्रेस पीएम मोदी को रेणुका की हंसी पर घेरती हुई नजर आई थी। लेकिन अब राहुल गांधी ने ट्वीटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह पंडित नेहरू की तारीफ करते हुए नजर आ रहे हैं।

दरअसल, राहुल गांधी ने जो वीडियो शेयर किया है, वो 2015 का है। जी हां, 14 नवंबर यानि नेहरू जंयती पर राजनाथ सिंह एक कार्यक्रम में भाषण दे रहे थे, जिसमें उन्होंने नेहरू की जमकर तारीफ की है। ऐसे में राहुल गांधी ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है कि थैक्स राजनाथ जी, आपने सत्ता को सच बताया। इस वीडियो में राजनाथ सिहं ने कहा कि आजादी और लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए नेहरू जी का संघर्ष कोई नहीं भूला सकता है।

राजननाथ सिंह ने आगे कहा कि नेहरू के शासनकाल में कई विकासशील देशों ने उनके शासन की तारीफ और सराहना की है। ऐसे में नेहरू ने देश के लिए बहुत योगदान दिया है, जिसे हम कभी नहीं भूला सकते हैं। बताते चलें कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से ही बीजेपी पर आरोप लगाती हुई आ रही है कि बीजेपी नेहरू के योगदान को मिटाना चाहती है, जोकि किसी भी लिहाज से सही नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.