बॉलीवुड

डायरेक्टर बनने से पहले इस हीरोइन की साड़ियां प्रेस करते थे रोहित शेट्टी, लेकिन ऐसे बदली किस्मत.

कहते हैं सोना आग में तप कर कुंदन बनता है जिसकी चमक और दमक, सबका मनमोह लेती है यही बात इंसानी सफलता के पीछे भी लागू होती है … मेहनत और संघर्ष के दम पर जीवन में बेहतर मुकाम पाया जा सकता है.. हमारी फिल्म इंडस्ट्री भी इससे अछूती नहीं है.. ग्लैमर की इस चकाचौंध भरी दुनिया में मशहूर हर सितारे के पीछे एक लंबे संघर्ष की कहानी छुपी है..  ऐसी ही एक कहानी आज के समय के सफलतम डायरेक्‍टर रोहित शेट्टी की है, जिसका खुलासा हाल ही में उन्‍होंने खुद ही किया है। रोहित के आपबीती के मुताबिक ‘गोलमाल’ जैसी सुपरहिट फिल्‍मों की सीरीज दे चुके रोहित एक जमाने में तब्‍बू, काजोल जैसी हीरोइनों के स्‍पॉट बॉय का काम करते थें।चलिए आपको ‘चेन्‍नई एक्‍सप्रैस’, ‘दिलवाले’, ‘सिंघम’ जैसी ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍मों के डायरेक्‍टर रोहित शेट्टी के जीवन के संघर्षमय पहलू के बारे में बताते हैं।

अपनी सुपरहिट फिल्मो के जरिए इंडस्ट्री में अलग पहचान बनाने वाले रोहित शेट्टी के साथ आज हर बड़ा एक्टर काम करने को बेताब है। अपनी फिल्मों में एक्शन और कॉमेडी का तड़का लगाकर लोगों का भरपूर मनोरंजन करने वाले रोहित को आज सभी एक सफल डायरेक्यर के रूप में जानते हैं लेकिन बहुत कम लोगो को पता है कि रोहित कभी स्पॉट बॉय का काम करते थे। दरअसल इस बात का खुलासा रोहित शेट्टी ने रिएलिटी शो ‘इंडियाज नेक्‍स्‍ट सुपरस्‍टार’ के दौरान किया है.. शो में रोहित ने अपने फिल्मी करियर के स्ट्रगल का जिक्र करते हुए बताया कि 1995 में आई अजय देवगन और तब्बू की फिल्म ‘हकीकत’ में वे एक स्पॉट ब्वॉय थे और उस दौरान वे तब्बू की साड़ियां प्रेस करने का काम करते थे और आज आलम ये है कि रोहित ने अजय और तब्बू को लेकर सुपरहिट फिल्म ‘गोलमाल अगेन’ बना डाली है।

साथ ही काजोल और शाहरूख के साथ दिलवाले बनाने वाले रोहित ने बतौर स्पॉट ब्वॉय एक्ट्रेस काजोल का मेकअप और बालों का भी सेटअप किया। वहीं रोहित शेट्टी अजय देवगन की ‘फूल और कांटे’, ‘सुहाग’, ‘प्‍यार तो होना ही था’ और ‘राजू चाचा’ जैसी फिल्‍मों में असिस्‍टेंट डायरेक्‍टर के रूप में भी काम कर चुके हैं।यही वजह है कि लम्बे संघर्ष के बाद डायरेक्टर के मुकाम तक पहुंचे रोहित आज अपनी फिल्मों में हर एक चीज का बहुत ही बारिकी से ध्यान रखते हैं और इनकी फिल्मे नए कीर्तिमान स्थापित करते हैं.. रोहित की फिल्मों का दर्शकों को भी बेसर्बी से इंतजार रहता है ।

रोहित शेट्टी की पिछली फिल्म ‘गोलमाल अगेन’ ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की है साथ ही दर्शकों को भी रोहित की ये भूतिया कॉमेडी फिल्म बेहद ही पसंद आई। वैसे रोहित अपनी फिल्मों में जबरदस्त एक्शन सीन के लिए जाने जाते हैं.. इनकी फिल्मों में उड़ते कार और घमाको के सीन आम होते हैं। फिल्मों के अलावा रोहित “खतरो के खिलाड़ी” जैसे टीवी शो के होस्ट के रूप में भी काफी सुर्खिया बटोरी हैं । फिलहाल रोहित अपनी अगली फिल्म ‘सिम्बा’ के काम में व्यस्त हैं जिसमें बॉलीवुड के ‘खिलजी’ यानी रणवीर सिंह एक इंस्पेक्टर के किरदार में नजर आएंगे वहीं इस फिल्म में साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत भी एक अहम किरदार में होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close