मुख्य समाचार

गैंगस्टर शहर भर के छटे बदमाशों को घर में दे रहा था बर्थ-डे पार्टी, अचानक पहुंची पुलिस और फिर..

चेन्नई – हमारी पुलिस को किसी एक चोर या उचक्के को पकड़ने के लिए दिन रात एक करना पड़ता है। लेकिन, क्या आपने कभी सोचा है कि कभी ऐसा हो की पुलिस को ज्यादा मेहनत न करनी पड़ी और उसे एक ही बार में एक शहर के सभी चोर, उचक्के और गैंगेस्टर पकड़ में आ जाये। अगर आपने कभी ऐसा नहीं सोचा है तो ऐसा हो चुका है। यह हुआ है चेन्नई में जहां एक गैंगस्टर और उसके दोस्तों को बर्थ-डे सेलिब्रेट करना महंगा पड़ गया। पुलिस ने एक ही झटके में शहर के तमाम छटे बदमाशों को धर दबोचा।

मंगलवार की रात में चेन्नई के गैंगेस्टर बिनू जो हत्या और लूट के 28 से अधिक मामलों में आरोपी है, उसे पुलिस ने उसके जन्मदिन पर गिरफ्तार कर सबको चौंका दिया है। दरअसल, पुलिसकर्मी जब बिनू के घर छापा मारने पहुंचे तो वहां वह अपने बर्थ डे की पार्टी दे रहा था। कमाल की बात ये है कि पुलिस को वहां उसके 75 और दोस्त और साथी मिले जिनपर कई सारे केस चल रहे हैं। पुलिस के मुताबिक, बिनू दो सालों से छिपा हुआ था। लेकिन, इस हिस्ट्री-शीटर्स के एक समूह ने उसे उसके 47 वें जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए पार्टी दी और वह धरा गया।

पुलिस के मुताबिक, इस पार्टी के बाद वह फिर से अपराध की दुनिया में आने वाला था और क्राइम करने वाला था। पार्टी का आयोजन पूनमलेले के पास मलयमबाकम गांव में लॉरी शेड में किया गया था, और कई कथित अपराधियों को आमंत्रित किया गया था। जानकारी के मुताबिक सारे गैंगस्टर अपने तथाकथित ‘बॉस’ का जन्मदिन मनाने के लिए इकट्ठा हुए थे। पुलिस को इस बात की जानकारी मंगलवार को गाड़ियों की रुटीन चेकिंग के दौरान मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने अंदाजा लगाया की उसकी पार्टी में शहर के सारे छटे बदमाश इकट्ठा होने वाले हैं।

 

दरअसल, पुलिस को गाड़ियों की रुटीन जांच के दौरान एक कार में कुछ गैंगस्टर्स बैठे नज़र आये। पूछताछ में इस बात की जानकारी मिली की ये सभी बिन्नू के बर्थडे पार्टी का जश्न मनाने जा रहे हैं। फिर क्या था पुलिस ने प्लान बनाया और सही वक्त पर छापा मारकर बिन्नू गैंग के सभी गुर्गों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इसके लिए पेंथमल्ली, नसारथपेटाई, कुंड्राथुर और मांगादु की स्थानीय पुलिस का साथ लिया और सभी थानों को ‘ऑपरेशन बर्थडे’ के लिए सतर्क कर दिया गया।

कमाल की बात ये भी है कि पुलिस ने जब फॉर्म हाउस में छापा मारा तब डॉन चुलईमेडू बिन्नू केक काट रहा था। पुलिस ने फॉर्म हाउस में छापा मारकर 60 मोटर साइकिलें, 6 लग्जरी कारें और भारी मात्रा में हथियार जब्त किए गए हैं। पुलिस के मुताबिक, छापे के दौरान बिन्नू भागने में कामयाब रहा, जबकि कई वांछित अपराधियों को ‘ऑपरेशन बर्थडे’ के तहत पकड़ लिया गा। पुलिस ने 60 मोटरबाइक और छह लक्जरी कारों और कई हथियार भी जब्त किए। गिरफ्तार अपराधियों के मोबाइल फोन से बरामद पार्टी की तस्वीरें बिनू अपने जन्मदिन का केक चाकू से काटने के बजाय एक धारदार चाकू से काट रहा था। एक अधिकारी मुताबिक, कुछ गुंडों को ये लग रहा था कि हम वहां पार्टी को रोकने गए थे, उन्हें गिरफ्तार करने नहीं।

Related Articles

Close