बॉलीवुड

इस शादीशुदा एक्टर के प्यार दिवानी थीं माधुरी दीक्षित, पर बीवी-बच्चो को देख बदल लिया मन

इस समय वैलेंटाइन वीक चल रहा है और हर तरफ प्यार मोहब्बत के अफसाने गूंज रहे हैं.. ऐसे में भला बॉलीवुड इससे कैसे  अछूता रह सकता है। बॉलीवुड में सारे ऐसे प्यार के अफसाने रहे हैं जिनकी चर्चा आज भी होती है और आज हम आपको बॉलीवुड की एक ऐसी जोड़ी की रिएल लव स्टोरी के बारे में बता रहे हैं जो कि 17 साल बाद सिल्वर स्क्रीन पर साथ दिखने वाली है। ये जोड़ी है बॉलीवुड की मनमोहनी माधुरी दीक्षित और इंडस्ट्री के सदाबहार हिरो अनिल कपूर की। धक-धक गर्ल के नाम से मशहूर माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर ने एक साथ कई फिल्में की हैं .. इनकी जोड़ी जहां दर्शकों को काफी पसंद आती थी वहीं इनके प्यार के किस्से भी 90 के दशक में सुर्खियों में छाए रहे । लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि खुद माधुरी ने ही अपने अपने कदम पीछे खीच लिए थें।

दरअसल हाल ही फिल्म मेकर इंद्र कुमार ने अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित को एक साथ फिल्म ‘टोटल धमाल’ में साइन किया है। ऐसे में इनकी जबरदस्त केमेस्ट्री और अफेयर के किस्से एक बार फिर खबरो में आ गए हैं।  वैसे फिल्मी कैरियर के दौरान माधुरी दीक्षित का नाम जैकी श्रॉफ, मिथुन चक्रवर्ती, संजय दत्त जैसे बड़े स्टार के साथ जोड़ा गया। लेकिन माधुरी ने किसी के साथ भी अफेयर के बारे में कभी कोई बात नहीं की। लेकिन जब उनसे अनिल कपूर के बारे में पूछा गया तो उन्होने अपने रिश्ते का सारा सच खोल दिया था।

लाखों दिलों की धड़कन माधुरी दीक्षित की जिंदगी में अनिल कपूर का अहम रोल रहा है। जिसका जिक्र माधुरी खुद कर चुकी हैं दरअसल जब जब माधुरी बॉलीवुड में फिल्मों के लिए स्ट्रगल कर रही थी उस समय में अनिल कपूर उनके लिए मसीहा साबित हुए। अनिल कपूर के साथ उनकी पहली फिल्म थी तेजाब.. 1988 में आई इस फिल्म में माधुरी दीक्षित के किरदार मोहिनी को लोगों ने काफी पसंद किया। साथ ही इस फिल्म में उन पर फिल्माया गया गाना ‘एक-दो-तीन’ तो बेहद हिट हुआ जो कि आज तक लोगों के जुबां पर कायम हैं।

ऐसे में इस फिल्म के बाद माधुरी दीक्षित को अनिल कपूर के अपोजिट कई फिल्मों के ऑफर आने लगे। उस दौरान दोनो ने एक साथ जमाई राजा, तेजाब, बेटा, खेल, किशन कन्हैया और राम लखन जैसी कई सारी फिल्मों में काम किया। ये सभी फिल्में जहां सुपरहिट साबित हुई और इनकी जोड़ी की हर तरफ चर्चा भी होने लगी। यहां तक माधुरी दीक्षित ने अपने एक इंटरव्यू में ये स्वीकार भी किया था कि उनकी सफलता के पीछे अनिल का बहुत बड़ा हाथ रहा है। वैसे उस वक्त अनिल कपूर शादीशुदा थे, लेकिन कहा जाता है कि माधुरी, अनिल कपूर की इतनी दिवानी हो गई थी कि वो उनके साथ शूटिंग के अलावा भी काफी समय बिताती थीं। जिस वजह से ये  दोनो एक-दूसरे के काफी नजदीक आ गए थे। लेकिन फिर एक दिन कुछ ऐसा हुआ कि जिसके बाद माधुरी का मन बदल गया और उन्होने खुद ही अनिल की लाइफ से दूर जाने का फैसला लिया।

दरअसल हुआ ये कि इन दोनो के एक फिल्म की शूटिंग के दौरान एक रोज सेट पर अनिल कपूर की वाइफ अपने बच्चों के साथ आई, ऐसे में जब माधुरी ने अनिल के परिवार को एक साथ काफी खुश देखा तो उन्हें अपने किए पर गुस्सा आया और अनिल के लिए अपना मन वदल लिया ।  एक इंटरव्यू के दौरान माधुरी ने इस बात का खुलासा करते हुए कहा था कि मैं नहीं चाहती थी कि मेरी वजह से अनिल की परिवारिक जिंदगी में कोई परेशानी आए। हालांकि इसके बाद माधुरी दीक्षित का नाम संजय दत्त के साथ भी जोड़ा गया। वैसे फिलहाल माधुरी अपने पति राम नैने और दो बेटों के साथ एक सफल पारिवारिक जीवन जी रही हैं हालांकि जबसे अनिल और माधुरी के एक साथ काम करने की खबरे आई हैं दोनो के फैंस इनकी केमेस्ट्री देखने के लिए खासा उत्साहित हो चुके हैं। ऐसे में देखने वाली बात ये रहेगी कि 17 साल बाद ये जोड़ी पर्दे पर क्या कमाल दिखाती है।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close