विशेष

चीन के इस व्यक्ति ने अजीबो-गरीब तरीके से चुराई सड़क और बेच दी, जानिये कैसे किया ये काम

बीजिंग: चीनियों के बारे में कहा जाता है कि वह चोरी करने के मामले में बड़े ही उस्ताद होते हैं, साथ ही वह बहुत जुगाडू भी होते हैं। साइबर क्राइम में चीन को कोई टक्कर नहीं दे सकता है। ऐसा कहा जाता है कि दुनिया के सभी बड़े हैकर चीन से ही हैं। चीन इन सब कामों में कितना माहिर है, इसका सबूत हाल ही में मिला है। यकीन मानिये इस तरह की घटना के बारे में आपने आज से पहले कभी नहीं सुना होगा। चीनी व्यक्ति ऐसा भी कर सकते हैं, सोचकर हैरानी होती है।

 

आपने कई बार लोगों को यह कहते हुए तो सुना ही होगा कि सरकार या अन्य कोई कागजों पर रातों-रात सड़क बना देती है, जो असल में होती ही नहीं है। लेकिन यह तो उस घटना के आगे कुछ भी नहीं है, जिसके बारे में हम आपको बताने वाले हैं। इस तरह की घटना शायद ही आजतक कभी हुई हो। जी हाँ भले ही आप इस बात पर यकीन ना करें लेकिन चीन के एक व्यक्ति ने पैसे कमाने का बड़ा ही नायाब तरीका खोज निकाला है। जी हाँ इस व्यक्ति ने रातों-रात सड़क ही चोरी कर ली।

अब आप सोच रहे होंगे कि सड़क क्या कोई चीज है जो हाथों में उठाया और जेब में भरकर वहां से रफूचक्कर हो गए। जो भी हो लेकिन इस व्यक्ति ने सड़क चुराई है। आपको बता दें चीन में एक व्यक्ति ने लगभग 800 मीटर लम्बी सड़क चोरी की और उसे 50 हजार रूपये में बेच आया। चीनी मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक दिन सुबह के समय जब सानकेशू गाँव के लोगों ने सड़क के एक हिस्से को गायब देखा तो वो यह देखकर हैरान हो गए। उन्हें समझ में नहीं आया कि आखिर सड़क कहाँ गयी।

पहले कुछ लोगों को यह लगा कि बिना घोषणा किये ही सड़क की मरम्मत का काम चल रहा है। उन्होंने इस बात की सूचना तुरंत पुलिस को दी और बताया कि सड़क का एक हिस्सा गायब है। जानकारी मिलने के बाद तुरंत पुलिस जांच में लग गयी। जांच के बाद पुलिस को पता चला कि झू नाम के एक व्यक्ति ने खुदाई करने वाली मशीन से लगभग 800 मीटर की सड़क खोदकर उसमें से कंक्रीट निकाली और किसी कंपनी को बेच दिया। पुलिस ने बताया कि झू सड़क को खोदकर कंक्रीट बेचकर पैसा कमाना चाहता था।

झू का बयान बड़ा ही मजेदार है जो आपको शायद हंसने पर मजबूर कर दे। झू का कहना है कि कोई भी उस सड़क से आता-जाता नहीं था। इसलिए मैंने सोचा क्यों ना मैं उसे खोद डालूँ। मैं सीमेंट के टुकड़ों को बेचकर कुछ पैसे बना सकता हूँ। झू ने बताया कि उसने लगभग 500 टन कंक्रीट चुराया और उसे 51 हजार रूपये में बेच दिया। यह घटना इस समय चीनी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। एक व्यक्ति ने कमेंट में लिखा है कि गरीबी ने इस व्यक्ति को सच में उन्नतशील बना दिया है। जबकि एक अन्य व्यक्ति ने कहा है कि इसके लिए सबसे अच्छी सजा यही है कि यह दुबारा रोड को ठीक करवाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close