भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वन डे सीरीज चलने के कारण भारतीय टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका का दौरा कर रही है. इस सीरीज में खिलाड़ी बहुत अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं. उनके जबरदस्त परफॉरमेंस को देखकर हर भारतीय खुश है. हर खिलाड़ी के बेहतरीन प्रदर्शन से टीम को बहुत मदद मिल रही है. बता दें कि शुरू के दोनों मैच भारतीय टीम ने जीते हैं जिस वजह से उन्हें 2-0 से बढ़त मिल गई है. उम्मीद की जा रही है कि तीसरा मुकाबला भी भारतीय टीम ही जीतेगी. इस उम्मीद के साथ लोग यह मुकाबला बहुत चाव से देखेंगे. भले ही भारतीय टीम ने दोनों मुकाबले में जीत हासिल की है लेकिन टीम के खिलाड़ी हार्दिक पंड्या को बल्लेबाजी करने का कोई खास मौका नहीं मिला है. हालांकि उन्हें गेंदबाजी करने का पर्याप्त मौका जरूर मिला लेकिन वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. गेंदबाजी में उनके इस निराशाजनक प्रदर्शन की वजह से अगले मैच में उन्हें आराम दिया जा सकता है.

सुनने में आ रहा है कि आगे होने वाले मैचों में हार्दिक को आराम देकर मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया जा सकता है. होने वाले मैच में मोहम्मद शमी गेंदबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं. बता दें कि गेंदबाजी में शमी का प्रदर्शन अच्छा रहा है जिस वजह से उन्हें यह मौका दिया जा सकता है. इसके अलावा ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. पिछले साल की तरह रोहित शर्मा का जादू इस साल नहीं चल पा रहा है. इस साल उनकी भी बैटिंग ठंडी नजर आ रही है.

वह अब तक किसी भी मैच में 20-30 का आंकड़ा नहीं छू पाए हैं. इस कारण रोहित शर्मा की जगह श्रेयस अय्यर को भी मौका दिया जा सकता है. श्रेयस अय्यर अब तक संतोषजनक फॉर्म में चल रहे हैं.

बता दें कि 7 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा मुकाबला होना है. न्यूलैंड्स ग्राउंड में खेला जाने वाला यह मैच रोमांच से भरपूर होने वाला है. दक्षिण अफ्रीका के लिए यह मैच करो या मरो जैसी सिचुएशन वाला है. साउथ अफ्रीका के लिए यह मैच जीतना बहुत महत्वपूर्ण है. 7 फरवरी को होने वाले मैच में रोहित शर्मा की जगह श्रेयस अय्यर खेल सकते हैं. वहीं, हार्दिक पंड्या की जगह मोहम्मद शमी फील्ड पर दिखाई दे सकते हैं. अब देखना ये है कि हर बार की तरह यह मैच भी इंडिया अपने नाम करता है या फिर इस मैच से साउथ अफ्रीका अपना खाता खोल लेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.