चुनिये अपना मन पसंद जानवर और जानिये अपनी ताकत और बुराइयों के बारे में

कहते हैं कि इसांन की फितरत का अंदाजा लगाना मुश्किल है क्योंकि हर इंसान के  भीतर कई राज और गुण छुपे होते हैं जो बहुत कम ही उजागर होते हैं.. ऐसे में अक्सर इंसान का बाहर से कुछ और रूप दिखता है जबकि अंदर से उसका व्यक्तित्व अलग ही होता है। पर अगर व्यक्ति के इस छुपे हुए व्यक्तित्व को जानना है तो आपको उसकी पंसद ना पसंद को जानना चाहिए क्योंकि किसी की पंसद से उसके वास्तविक चरित्र का पता चल सकता है.. वो चाहें पसंद के रंग की बात हो या पसंदीदा मौसम या फिर उसके पसंद का जानवर ही हो क्यों ना हो। खासकर पसंदीदा जानवर से तो व्यक्ति के अंदर की छुपे गण-दोष के बारे में अधिक बेहतर पता चलता है। तो चलिए आप भी चुनिये अपना मन पसंद जानवर और जान लीजिये अपनी ताकत और बुराइयों के बारे में..

पालतु जानवर के रूप कुत्ते तो बहुत से लोगों को पसंद होते हैं पर इसमें भी आपको ब्लैक जगुआर चुना है तो बता दें कि आप बहुत ही रहस्मयी व्यक्ति हैं और आप के व्यक्तित्व का यही रहस्य दूसरो को आपकी तरफ खींच कर ले आता है। वहीं आप बहुत ही शक्तिशाली हैं जिसका प्रभाव टूसरे लोगों पर भी दिखता और वे आपसे डरते हैं। पर आप दूसरों के साथ अधिक घुलना मिलाना पसंद नहीं करते हैं और अपने काम ज्यादातर अकेले ही करना पसंद करते हैं।

वहीं अगर आपको काली बिल्ली पसंद आती है तो आप एकांत में रहने वाले व्यक्ति हैं क्योंकि अक्सर काली बिल्लियां अकेला रहना ही पसंद करती हैं.. ऐसे में आप अकेले ही काम करना पसंद करते हैं। इसके अलावा आप के पास अपने काम करने के लिए बेहतर प्लान्स हैं जिस पर आप मन लगा का काम करते हैं।

जबकि अगर आपको हाथी पंसद है तो आप बेहद ही आदर्श सोच वाले और नेक दिल इंसान है। साथ ही दूसरे के सहयोग के लिए तत्पर होते हैं क्योंकि हाथी हमेशा झुंड में रहना पंसद करते हैं और कभी भी आपस में लड़ाई झगड़ा नहीं करते है.. अगर किसी को चोट लगती है तो वो उसकी मदद जरूर करते हैं। साथ ही हाथी के पंसद करने वाले लोगों का व्यक्तित्व काफी गम्भीर होता है। लेकिन इसके साथ ही ऐसे लोग कामे के मामलो में बेहद सुस्त होते हैं।

वहीं कुछ लोग खरगोश पालना पंसद करते हैं.. ऐसे लोग स्वभाव से बेहद केयरिंग और सहयोगी होते हैं। साथ ही इनका स्वभाव में चंचलता भी देखने को मिलती है। लेकिन साथ ही ये डरपोक किस्म के भी होते हैं।

कुछ लोग अपने घर में या फिर घर के आस-पास गिलहरी पालना पंसद करते हैं अगर आप भी ऐसा ही शौक फरमाते हैं तो बता दें कि आप जीवन के हर एक पल का आनंद लेने वाले व्यक्ति है और समय चाहें जैसी भी परिस्थिति दिखाए आप अपना हौसला नहीं छोड़ते हैं । पर इसके साथ आपकी कमी ये है कि आप किसी एक चीज या व्यक्ति विशेष के प्रति स्थिर लगाव नहीं रखते आपकी रहती पसंद अक्सर बदलती रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.