बजट पर कांग्रेस ने बीजेपी पर किया बड़ा वार, कहा ‘नाम बड़े और दर्शन छोटे’

नई दिल्ली: जिस बजट को लेकर पूरे देश में बेसब्री देखी जा रही थी, उस बजट को वित्तमंत्री अरूण जेटली ने गुरूवार को लोकसभा में पेश कर दिया। इस बजट पर पूरे देश की निगाहें टिकी हुई थी, सभी ने सोचा था कि उनके लिए मंत्री जी की पोटली से कुछ न कुछ जरूर निकलेगा। बता दें कि मोदी सरकार के इस बजट में कई बड़े वादे किये गये है, लेकिन सवाल ये उठता है कि क्या सरकार आगामी एक साल में अपने इन तमाम वादों को पूरा करेगी? हालांकि ये अपने आप में भी एक बड़ा सवाल है, तो चलिए अब आपको बताएंगे कि आखिर बजट पर कांग्रेस ने ऐसा क्यों कहा कि नाम बड़े और दर्शन छोटे हैं?

मोदी सरकार का आखिरी पूर्ण बजट संसद में गुरूवार को बड़े ही जोश के साथ पेश किया गया। बजट को लेकर जहां बीजेपी सरकार अपनी पीठ थपथपाती दिख रही है, तो वहीं दूसरी तरफ विपक्ष ने एक सुर में बजट पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। बता दें कि बजट के बाद पीएम मोदी ने अरूण जेटली और उनकी टीम की जमकर तारीफ करते नजर आएं, जिसके बाद से ही कांग्रेस पीएम मोदी पर हमलावर हो गई है।

कांग्रेस प्रवक्ता रनदीप सुरजेवाला ने ट्विटर के जरिये बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। जी हां, बजट के बाद कांग्रेस प्रवक्ता ने ट्वीट करके लिखा कि न सोच, ना रास्ता, न विज़न, ना क्रियान्वन, हमेशा बातों से काम, पर काम की बात कभी नहीं की। इसके आगे कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सही कहा- नाम बड़े और दर्शन छोटे? कांग्रेस प्रवक्ता के अलावा कई दिग्गज नेताओं ने भी बजट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। जी हां, कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि बजट उम्मीदों को पूरा करने वाला नहीं है।

कांग्रेस ने आगे कहा कि इस बजट में आम लोगों के लिए कुछ नहीं है, मध्यम वर्गीय लोगों की उपेक्षा की गई है। गौरतलब है कि विपक्ष को मोदी सरकार का ये बजट रास नहीं आया। याद दिला दें कि इस बजट में मोदी सरकार किसानों पर जमकर मेहरबान है। बताते चलें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अभी तक इस मुद्दे पर चुप्पी साध रखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.