समाचार

बजट पर विपक्ष की तीखी प्रतिक्रिया, एक सुर में बोली ‘आम नहीं, पकौड़ा बजट’

नई दिल्ली: इधर आप बजट को लेकर अपनी जेब पर पड़ने वाली मंहगाई की मार से सहम गये हैं, तो वहीं दूसरी तरफ विपक्ष सरकार पर तीखी प्रतिक्रिया देती हुई नजर आ रही है। जेटली की पोटली से किसी के लिए खुशियां निकली तो मध्यम वर्गीय परिवार पर एक बार फिर पड़ी मंहगाई की मार। बता दें कि इस बार के बजट से आपकी रसोई पर ज्यादा असर पड़ेगा, क्योंकि राशन पानी सब मंहगा होने वाला है। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में खास क्या है?

मोदी सरकार भले ही इस बजट पर जेटली की पीठ थपथपाती फिर रही हो, लेकिन सच्चाई तो यही है कि इस बार के बजट में फिर से मध्यम वर्ग की लाचारी का फायदा उठाया गया है। इस बार की बजट की आलोचना सिर्फ विपक्ष ही नहीं बल्कि मोदी के मंत्री भी करते हुए नजर आ रहे हैं। जेटली के बजट से नाखुश केंद्रीय राज्यमंत्री ने सरकार को बड़ा झटका दे दिया है। हालांकि बता दें कि वित्तमंत्री ने जेटली ने इस बजट से आपकी मुश्किलें बढ़ा दी है, जिससे आपका राशन पानी सब मंहगा हो जाएगा।

बता दें कि कांग्रेस ने इस बजट को विफल बताने के साथ ही कहा कि नाम बड़े और दर्शन छोटे। तो वहीं यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मोदी सरकार के इस बजट को निराशाजनक बताया। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि सरकार के इस बजट में युवाओं को हताशा हाथ लगी, तो मध्यम वर्गीय को निराशा हाथ लगी है, कुल मिलाकर ये बजट निराशाजनक है।

दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी ने भी इस बजट पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आम नहीं, पकौड़ा बजट है। ।मोदी सरकार ने बजट की आड़ में जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है। बहरहाल, बजट में किसानों को सौगात तो मिली है, लेकिन जिस आधार पर किसानों को सौगात दी गई है, उससे मध्यम वर्गीय परिवार के रसोई का बजट बिगड़ने में वक्त नहीं लगेगा। याद दिला दें कि बजट के बाद पीएम मोदी ने कहा कि ये बजट सवा सौ करोड़ देशवासियों के सपनों को पूरा करता है।

Back to top button