मोदी की काशी में शिवसेना ने लगाए पोस्टर, पीएम मोदी ‘राम’, केजरीवाल बने ‘मेघनाद’ तो ‘रावण’ हुआ पाकिस्तान

दिल्लीः भारत द्वारा पाक अधिकृत कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक को शिवसेना ने दशहरा पर्व से जोड़ते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मेघनाथ बना दिया है। शिवसेना ने इसी तरह के कुछ हाल ही में पोस्टर शहर में लगाए हैं। चट्टी-चौराहों पर लगाए गए इन पोस्टरों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भगवान राम, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को रावण एवं केजरीवाल को पाकिस्तान समर्थक मेघनाथ के रूप में दिखाया गया है। पोस्टर में पीएम मोदी के हाथ में धनुष तीर एवं केजरीवाल हाथ में कटार लिए हुए दिखाई दे रहे हैं। Shiv Sena posters

kashi-sibsena-05-10-16-2

पोस्टर पर लिखा है कि – ‘एक और सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत है।’

 

सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर देश में सियासत हुई तेज( Shiv Sena posters) –

इन दिनों भारत-पाकिस्तान के बीच चल रही जंग को लेकर सियासत गरमाई हुई है। कुछ दिन पहले ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर वार करते हुए सर्जिकल स्ट्राइक की निंदा की थी। जिसके बाद मोदी के आला मंत्री रविशंकर प्रसाद ने केजरीवाल को कड़ा जवाब भी दिया था।

अब इस सियासी गर्माहट को राजनीतिक रंग मिल रहा है। वाराणसी में भारत-पाकिस्तान के रिश्ते की खींचतान और अरविंद केजरीवाल की बयानबाजी को आधार बनाकर पोस्टर लगा दिए गए हैं।

वाराणसी में शिवसेना के समर्थकों ने पोस्टर लगाए हैं, जिसमें पीएम मोदी को राम दिखाया गया है और पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ को रावण के रूप में दिखाया गया है। साथ ही अरविंद केजरीवाल को मेघनाद का चेहरा दिया गया है।

सर्जिकल स्ट्राइक का सबुत मांगना मुख्यमंत्री केजरीवाल को पड़ रहा भारी –  

बीजेपी का कहना है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर ‘सैन्य बलों पर शक’ कर रहे हैं। बीजेपी नेता व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद यह भी आरोप लगाते हैं, ‘जब सारा देश एकजुट है, एक मुख्यमंत्री ने कुछ ऐसा कहा है, जिससे पाकिस्तान और उसकी सेना को सवाल उठाने का मौका मिला।’

इससे पहले केजरीवाल ने एक वीडियो जारी कर कहा था कि विदेशी मीडिया पाकिस्तान के दावे का समर्थन करती दिख रही है, ऐसे में सरकार को इस तरह प्रोपेगैंडा को बेनकाब करना चाहिए।