पति के चेहरे और हाईट से नाखुश थी पत्नी, एग्जाम के बहाने घर से गयी तो उठा लिया ये कदम

पटना: भारत देश में लगभग हर बच्चे के माँ बाप उसकी अरेंज मैरिज करवाना चाहते हैं. ऐसे में कईं बार वह अपने बच्चों के लिए जो साथी ढूंढते हैं, उन्हें जरा भी पसंद नहीं आता. हमारे देश में तकरीबन 60% लड़कियां बिना सोचे समझे अपने माँ बाप की पसंद से शादी कर लेती हैं. मगर शादी के बाद बहुत साड़ी लड़कियों का अपने पतियों के साथ एडजस्ट करना मुश्किल हो जाता है. ऐसे में कुछ लड़कियां जैसे तैसे खुद को दुसरे माहोल में ढाल कर जीना शुरू कर देती हैं, लेकिन कुछ उस साथी से तंग आकर उनसे दूर भागने की कोशिश में जुटी रहती हैं.

कुछ ऐसा ही हैरानीजनक मामला हाल ही में हमारे सामने आया है. जहाँ, पटना की रहने वाली पायल प्रिया उर्फ नीता शादी के दो महीने बाद घर से भाग गई. दरअसल, नीता को शादी के बाद अपने पति का ना तो चेहरा पसंद था और ना ही उसकी हाईट. ऐसे में वह बीती 27 जनवरी को घर से एग्जाम देने के बहाने निकल गई और अभी तक नहीं लौटी. वहीँ ससुराल वालों ने नीता के गुम होने के बाद तुरंत थाणे में रिपोर्ट दर्ज़ करवा दी. बहरहाल चलिए जानते हैं आखिर ये पूरा मामला क्या था-

आपको हम बता दें कि ये पूरा मामला बिहार राज्य के भागलपुर शहर का है. जहाँ प्रिया की शादी नवादा के रहने वाले एक दुकानदार मुकेश कुमार से तय हुई थी. प्रिया को मुकेश शुरू से ही पसंद नहीं था. मगर अपने माँ बाप के दबाव के चलते उसने शादी के लिए हाँ कर दी और ससुराल चली गई. मगर ससुराल जाकर प्रिया को मुकेश का चेहरा और हाईट संतुष्ट नहीं कर पा रही थी. वहीँ एक रिपोर्ट के अनुसार प्रिया मारवाड़ी कॉलेज में बी.ए. सेकंड इयर की पढाई कर रही थी.

परिजनों के अनुसार प्रिया के एग्जाम चल रहे थे. जिसके लिए वह घर से बहाना बना कर परीक्षा देने के लिए निकल गई मगर दोबारा लौट कर घर वापिस नहीं आई. वहीँ प्रिया के पिता  सुरेश प्रसाद ने थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज़ करवा दी है. जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच करते हुए प्रिया की तलाश शुरू कर दी है.

वहीँ पुलिस ने प्रिया की कुछ दोस्तों से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि प्रिया मुकेश से नाखुश थी और उसकी शक्ल और हाईट से वह अक्सर चिढती थी. इसके इलावा प्रिया की दोस्तों ने बताया कि उसका पहले से एक बॉयफ्रेंड था जिसको वह बहुत प्यार करती है. फिलहाल पुलिस को ये मामला प्रेम प्रसंग का लग रहा है. वहीँ दूसरी और थानाध्यक्ष के अनुसार प्रिया जरुर पहले बॉयफ्रेंड के साथ भागी है. पुलिस अभी प्रिया और उसके बॉयफ्रेंड दोनों की तलाश में जुट गई है.

वहीँ प्रिया के पति मुकेश का कहना है कि वह अपनी पत्नी को बहुत प्यार करता है लेकिन, चाहकर भी वह कभी उसको खुश करने में कामयाब नहीं हो पाया. अपनी पत्नी के इस कदम से वह काफी निराश है साथ ही उसके वापिस मिल जाने की उम्मीद कर रहा है. पुलिस ने मुकेश एवं परिवार जनों को प्रिया के मिल जाने के बारे में विश्वास दिलाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.