बजट पर कांग्रेस का बड़ा बयान, कहा ‘जुमलों की बारिश के लिए तैयार रहे जनता’

नई दिल्ली: एक तरफ संसद में वित्तमंत्री अरूण जेटली बजट की पेशकश कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने आरोपों की राजनीति भी करनी शुरू कर दी है। बता दें कि वित्तमंत्री अरूण जेटली लोकसभा में बजट पर भाषण दे रहे हैं। याद दिला दें कि बजट 11 बजे से पेश होना शुरू हो चुका है। इस बार के बजट को विपक्ष चुनावी बजट कह रहा है तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने इसे सपनों का बजट बता रही है। आइये जानते हैं कि कांग्रेस ने इस बजट को जुमलों की बारिश क्यों कहा?

पूरे देश की नजर वित्तमंत्री के भाषण पर हैं, लेकिन कांग्रेस इस मौके पर भी बयानबाजी करती हुई नजर आ रही है। बता दें कि कांग्रेस ने इस बजट को ‘जुमलों की बारिश’ वाला बताया। कांग्रेस की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि एक बार फिर जुमलों की बारिश होने वाली है, इसके आगे कांग्रेस ने कहा कि पिछले चार साल से देश ने जुमले ही सुने हैं, बजट में भी वही होने वाला है।

बता दें कि इस दौरान कांग्रेस के दिग्गज नेता ने कहा कि भगवान से प्रार्थना है कि इस बार किसानों और नौजवानों के लिए बजट में कुछ हो, क्योंंकि15 लाख रुपये का वादा, 2 करोड़ सलाना नौकरियां, पाकिस्तान से 56 इंच के सीने से निपटने की बात सिर्फ जुमाले ही साबित हुए, ऐसे में हमे डर है कि कहीं इस बार भी सरकार सिर्फ जुमले के आधार पर ही जनता की भावनाओं के साथ खेले।

 

तृणमूल कांग्रेस ने भी बजट को लेकर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि देश में क्या हो रहा है, ये बताने की जरूरत नहीं है, क्योंकि जनता सब जानती है, इस बजट में बीजेपी लोकलुभावने वादे करती हुई नजर आएगी, ताकि आगामी चुनावों में उसे फायदा, इसके अलावा तृणमूल कांग्रेस ने ये भी कहा कि बीजेपी को डर है, इसीलिए इस बजट को चुनावी बजट के आधार पर ही पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.