Breaking: मुंबई कोर्ट ने सूरज पंचोली के खिलाफ आरोप किये तय, धारा 306 के तहत मिल सकती है सजा

जिया खान सुसाइड मामले में एक नया मोड़ आ गया है. मुंबई की एक सत्र अदालत ने सूरज पंचोली के खिलाफ अभिनेत्री जिया खान को सुसाइड के लिए उकसाने के मामले में आरोप तय कर दिए हैं. बता दें कि यह आरोप जज के डी शिरभाटे ने भारतीय दंड संहिता की धारा 306 के तहत सूरज के खिलाफ तय किये हैं. हालांकि सूरज इस मामले में खुद को निर्दोष बता रहे हैं. सूरज पंचोली के वकील प्रशांत पाटिल का कहना है कि सूरज खुद को निर्दोष बता रहे हैं. 14 फरवरी से गवाहों का परीक्षण शुरू किया जाएगा.

सीबीआई के अनुसार उन्हें जिया द्वारा लिखा हुआ तीन पन्नों का पत्र बरामद हुआ है जिसमें लिखा है कि सूरज से करीबी संबंध, शारीरिक दुर्व्यवहार, मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न की वजह से आत्महत्या करनी पड़ रही है.

जिया खान का जन्म 20 फरवरी, 1988 को हुआ था. उनका असली नाम नफीसा खान था. जिया के पिता भारतीय अमेरिकी हैं. जिया की परवरिश अमेरिका में रहकर ही हुई थी. हम आपको बता दें कि जिया की मां राबिया आमीन भी एक एक्ट्रेस थीं. हालांकि उनका करियर इतना सफल नहीं रहा था. बाद में उन्होंने अली रिजवी से शादी कर ली थी. जिया खान की दो बहनें भी हैं. जिया ने लंदन में रहकर अपनी पढ़ाई पूरी की थी. वह बचपन से ही बहुत टैलेंटेड थी. मात्र 16 साल की उम्र में उन्होंने 6 पॉप सांग लिख डाले थे. जिया ने फिल्मों में आने से पहले लंदन में ही एक्टिंग क्लास जॉइन किया था. बॉलीवुड में काम मिलने पर वह मुंबई आकर बस गईं. उन्होंने फिल्मों के लिए खुद को नफीसा से जिया कर दिया.

बता दें कि जिया की लाश 3 जून 2013 को उनके जुहू स्थित अपार्टमेंट में पंखे से लटकी हुई मिली थी. केस हाई प्रोफाइल होने की वजह से मामले की कड़ी तहकीकात हुई और सूरज पंचोली को 23 दिन की जेल हुई. हालांकि बाद में उन्हें रिहाई मिल गई थी. सूरज ने बताया कि रिलेशनशिप के शुरुवात में जिया ने किसी बात से परेशान होकर अपनी कलाई काट ली थी. इस बीच 4 महीने तक सूरज ने उनकी देखभाल की. उस वक़्त सूरज का पूरा धयान अपने करियर पर था. इस वजह से जिया को समय दे पाना उनके लिए मुश्किल हो रहा था. जिया के पजेसिव नेचर की वजह से आये दिन लड़ाई-झगड़ा होता था. साल 2013 में सूरज ने जिया को all the best का बुके भेजा. बुके मिलते ही जिया ने सूरज को फोन करके मिलने के लिए कहा. लेकिन सूरज बिजी होने की वजह से उनसे मिल नहीं पाए और अपना फोन बंद कर लिया. फिर उसके कुछ देर बाद ही सूरज को जिया के मौत की खबर मिली.

जिया की मां राबिया खान ने जिया की मौत के लिए सूरज को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने हाईकोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया और कहा कि उनकी बेटी की हत्या की गई है और वह सीबीआई जांच करवाना चाहती हैं. उनकी मांग को सुनते हुए सीबीआई जांच की परमिशन दे दी गई थी. बता दें कि एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था जिसमें सूरज की बेरुखी की पूरी दास्तान लिखी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.