राशिफल

राशिफल 31 जनवरी 2018 : आज चंद्रग्रहण के दिन इन ४ राशि वालों के लिए है बेहद शुभयोग, पढ़ें राशिफल

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज 31 जनवरी बुधवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको आज के इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 31 January 2018.

Rashifal 31 january 2018, 31 january horoscope, 31 जनवरी राशिफल, astrological predictions, daily predictions, आज का राशिफल, दैनिक राशिफल, राशिफल, राशिफल 30 जनवरी

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

गणेश जी कहते हैं आज कार्य में संतुष्टि का अनुभव होगा। चाहने और पाने की स्वतंत्रता रहेगी। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के योग हैं, दुश्मनों से सावधान रहें। प्रतीकात्मक त्याग ही परिवार में आपकी प्रतिष्ठा लौटा सकता है। मन में उत्साह और विचारों की स्थिरता के कारण आपके सारे काम अच्छी तरह से पूरे हो सकेंगे। आज मनोरंजन, सौंदर्य-प्रसाधन, आभूषण पर खर्च होगा। परिवारजनों के साथ अच्छा समय गुजरेगा। पैसों को लेकर किसी के साथ विवाद न करें। आराम करने के लिए समय मिल सकेगा। हर नयें सम्बन्ध के प्रति गहरी व पैनी नजर रखने की आवश्यकता है। यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज नए कार्यों के साथ जुड़ने का योग बनेगा। आज आपका आर्थिक तौर पर सुधार तय है। अपनी बात दृढ़ता से रची लेन देन से सावधान रहें। दिन भर कार्यों में रुकावट पैदा होगी। कुछ सामान्य व्यवहार से ही आप अपने निराशा और अकेलेपन को दूर कर सकते हैं। मेहमानों के आने से रोनक रहेगी। मधुर व्यवहार से सबका दिल जीत लेंगे। व्यापार अच्छा चलेगा। फालतू कामों में समय बर्बाद न करें। किसी के आगे जरूरत के मुताबिक ही मांग रखें तो, अच्छा है अन्यथा पश्चाताप हाथ लगेगा।आपकी महत्वाकांक्षाए सफलता की राह पर संघर्ष हेतु प्रेरित करेंगी, अच्छी भावना से किए गए कार्य में आपको सफलता अवश्य मिलेगी। पर्यटन स्थल की सैर होगी।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज राजनैतिक प्रभुत्व और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आज आप स्वार्थी लोगों से दूर रहें। विरोधी वर्ग पराजित होंगे। विद्यार्थियों को और अधिक कड़ी मेहनत करनी होगी। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें। काले रंग से आज के दिन परहेज करें। वाणी पर संयम रखें अन्यथा किसी को इससे ठेस पहुँच सकती है। मित्रों और स्नेहजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बिता सकते हैं। व्यापारियों के व्यापार में वृद्धि होगी और लाभ प्राप्त होगा। मानसिक तनाव अधिक होने से मन बेचैन रहेगा। तन-मन में स्फूर्ति का अभाव रहेगा। कामकाज में भी आपको थोड़ी प्रतिकूलता का अनुभव करना पड़ेगा।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप जोखिम वाले कार्य सावधानी से करें। व्यापार ठीक चलेगा। अपनी वस्तुएं संभालकर रखें। हर कार्य दृढ़ मनोबल से पूरा होगा। प्रवास के योग हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। भागीदारी मे लाभ होगा। स्वजनों से निकटता बढ़ेगी। परिवारिक दायित्वों की समयानुकूल पूर्ति हेतु मन चिन्तित होगा। लंबित परियोजनाएँ पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी। आपका जीवनसाथी आपकी कमजोरियों को सहलाएगा और आपको सुखद अनुभूति देगा। आज कोई व्यक्ति आपके करियर की समस्या का सही समाधान निकाल सकता है। रास्ता साफ होते ही आप उस दिशा में कोशिशें शुरू कर दें।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज के दिन आपको किसी खास व्यक्ति से कुछ मिल सकता है। सामूहिक कार्यों में सब की सलाह से आगे बढ़ना लाभदायक रहेगा। धैर्य से काम लें। मित्रों का साथ हर मुश्किल में हिम्मत देगा। लक्ष्य प्राप्ति के लिए किसी से सिफारिश करवानी पड़ सकती है। आत्मविश्वास से कार्य सिद्ध होंगे। आर्थिक योजनाएं सफलतापूर्वक सिद्ध होंगी। मानसिक प्रसन्नता रहेगी। वस्त्राभूषण हेतु खर्च होगा। आपके द्वारा किये हुये कामों का पूरा फायदा मिलेगा। आप शांत होकर विचार करें और अपने काम पर ध्यान दे। किसी दुर्घटना कि वजह से चोट न लगे इसका खास ध्यान रखें। नए विचार पूरे दिन दिमाग में चलते रहेंगे।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप सामाजिक कार्य में हिस्सा लेंगे। मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। नौकरी व व्यवसाय में स्थिति अच्छी रहेगा। आर्थिक लाभ के लिए किए गए प्रयास सफल हो सकते हैं। क्रोध में कुछ गलत निर्णय ले सकते हैं, इसलिए गणेश जी आज आपको सावधान रहने व क्रोध न करने की सलाह देते हैं। आज रिश्तों को समय दें। मांगलिक आयोजन हो सकते हैं। उधार मांगने वाले लोगों को नजरअन्दाज करें। आज थोड़ी सी मेहनत से ही पूरा फल मिलने की उम्मीद है। आपके द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा होगी जिससे आप के सम्मान में वृद्धि होगी कुछ कार्यों को लेकर चिंतित रह सकते हैं। पुरानी चली आ रही परेशानियों का समाधान होगा।

Rashifal 31 january 2018, 31 january horoscope, 31 जनवरी राशिफल, astrological predictions, daily predictions, आज का राशिफल, दैनिक राशिफल, राशिफल, राशिफल 30 जनवरी

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ खुशी के पल बिताएँ। नए संबंध स्थापित करने से पहले गंभीरता से विचार करें। अधिक खर्च होने से हाथ तंग रहेगा। नए कार्यों को प्रारंभ न करें और क्रोध पर संयम रखें। ईश्वर की आराधना तथा नाम-स्मरण से लाभ होगा। ऐसे दोस्तों के साथ बाहर जाएं जो आपके हालात और जरूरतों को समझते हैं। महत्वाकांक्षाएं बढ़ेंगी और आपको कुछ नए मौके मिलने की संभावना है। शत्रु भय रहेगा। साझेदारी में किए गए काम आखिरकार फायदेमंद साबित होंगे। लोगों की दखलअंदाजी वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है। गुस्सा आना स्वाभाविक है।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन नए कार्यो को करने के लिए शुभ है। अचानक धन प्राप्त हो सकते है जिससे आपके परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। दुविधायुक्त मनोदशा के कारण निर्णय नहीं ले पाएंगे। कार्यसफलता, आर्थिक लाभ और भाग्यवृद्धि का योग है। कार्यों के प्रति जोश और उत्साह में वृद्धि होगी। आपकी मेहनत का आपको सकारात्मक परिणाम मिलेगा। आपका बिजनेस अच्छा चलेगा और आज आप एक काम जरूर करें आज की आमदनी में से कुछ पैसा भविष्य के लिए अवश्य बचाकर रखें। शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में कोई बड़ी सफलता प्राप्त हो सकती है। स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको स्वास्थ्य को लेकर आपको थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता होगी। विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य हासिल करने में थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। लेकिन उन्हें इस कड़ी मेहनत का अपेक्षित परिणाम भी हासिल होगा। काम का दबाव और घरेलू मतभेद तनाव की वजह बन सकते हैं। आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए। किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहाँ जाने की संभावना है। वाद-विवाद में गहरे न उतरें। अनावश्यक खर्च पर अंकुश रखें। आपके आस-पास के लोग आपके मनोबल को ऊर्जा प्रदान करेंगे। आज आप जीवन में सच्चे प्रेम की कमी का अनुभव कर सकते हैं।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं, इससे बचने के लिए कहीं बाहर जाएं और दोस्तों के साथ कुछ समय बिताएं। जल्दबाजी से निर्णय न लें। व्यापार व कारोबार के लिए विशेष परिश्रम करना पड़ेगा। आज आप ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। पारिवारिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे। साझीदारी में किसी नई परियोजना को शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। खुद पर भरोसा रखें। आज आप किसी अनुभवी से सलाह भी ले सकते हैं। कुछ दायित्वों को पूरा करने के लिए आपको कुछ समायोजन से अधिक करने की आवश्यकता हो सकती है।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप व्यापार में मंदी से परेशान रहेंगे। पुराने पैसों का लेनदेन आज लंबित रहेगा। अपना ही आपके साथ विश्वासघात कर सकता है। आप कुछ ज्यादा ही बेचैन हो सकते हैं। सावधानी से काम करें और कामकाज की समीक्षा करें। थोड़ी सुस्ती रह सकती है और जिद की वजह से परिवार के किसी सदस्य के साथ आपकी अनबन हो सकती है। जिन क्षेत्रों में प्रयास करेंगे उसमें पूर्ण सफलता मिल सकती है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिल सकती है। आज आपका दिन अच्छा रहेगा। व्यवसाय में लाभ हो सकता है तथा नौकरी में उन्नति भी संभव है। आज आपका विशेष ध्यान दोस्तों पर रहेगा।


मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज सफलता आपका बेताबी से इंतजार कर रही है। आप हर एक भावना के बारे में बहुत जल्दी गंभीर हो जाते हैं ,ऐसा करते रहना अब संभव नही होगा। आपको अब जरा धीमे चलना होगा। समय बेहद पक्षधर है। कार्यक्षेत्र में अपनी कमियों में सुधार कर लेंगे। आप अपनी सफलता का आनंद लेंगे। आप आकर्षक जगह की यात्रा पर जा सकते हैं। रहस्यमयी बातों में आज आपकी रुचि रहेगी तथा गूढ़ विद्याओं की ओर अधिक आकर्षण रहेगा। काम करना चाहेंगे तो परिस्थितियां आपके साथ हो सकती हैं। आर्थिक स्थिति ठीक है पर आपकी योजनाएं बहुत बड़ी है जिसके चलते परिस्थितियों के आंकलन में आपसे गलती भी हो सकती है।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button