अजय देवगन का नाम आते ही हम सबके दिमाग में एक शांत, गंभीर और बेहतरीन एक्टर की छवि बनती है. आज उन्हें इंडस्ट्री में आये 26 साल हो चुके हैं. वह आज जितने अच्छे कलाकार हैं उतने ही अच्छे कलाकार वह बचपन में भी थे. अजय देवगन ने इतना नाम कमाया है कि उनकी फैन फॉलोइंग भारत के साथ-साथ दुनियाभर के देशों में है. आज दुनियाभर में उनके करोड़ों फैन हैं. बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार हैं जो बतौर बाल कलाकार अपने करियर की शुरुवात कर चुके हैं. अजय देवगन भी उनमें से एक हैं. उन्होंने बचपन में ही अपनी अदाकारी से सबको हैरान कर दिया था. बचपन में ही इनकी एक्टिंग देखकर दर्शक समझ गए थे कि बड़ा होकर यह लड़का बॉलीवुड में बहुत नाम कमायेगा.

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अजय देवगन ने अभिनेत्री काजोल के साथ शादी रचाई है. आज अजय और काजोल एक सुखी जीवन बीता रहे हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि शादी के लिए काजोल अजय देवगन की पहली पसंद नहीं थीं. वह दरअसल किसी और अभिनेत्री से बेइंतहा प्यार करते थे. कौन थी वह अभिनेत्री? आईये जानते हैं.

दरअसल, वह जिस अभिनेत्री पर मरते थे वह कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड की मस्त-मस्त गर्ल रवीना टंडन थीं. रवीना के साथ अजय की जोड़ी बहुत हिट थी. दोनों ने एक साथ कई फिल्में भी की हैं. उस दौरान उन्हें एक दूसरे से प्यार हो गया था लेकिन वह कभी एक न हो सके. अजय देवगन का नाम रवीना के अलावा कई अन्य हीरोइनों के साथ भी जोड़ा गया. बताया जाता है कि रवीना और अजय के रिश्ते में खटास तब आई जब वह ‘दिलवाले’ की शूटिंग कर रहे थे. उन दिनों अजय की नजदीकियां करिश्मा कपूर से बढ़ने लगी थीं और यह बात रवीना को रास नहीं आ रही थी. रवीना अजय के प्यार में इतनी पागल हो चुकी थीं कि उन्हें सही गलत में फर्क नज़र नहीं आता था. इसलिए उन्होंने अजय के साथ-साथ करिश्मा को भी टारगेट करना शुरू कर दिया.

रवीना ने तो यहां तक आरोप लगाया कि करिश्मा उनसे बहुत इनसिक्योर हैं और वह उन्हें कई फिल्मों से निकाल भी चुकी हैं. यह बात करिश्मा को बहुत खली और उन्होंने रवीना से दूरी बना ली. उस समय अजय देवगन बॉलीवुड के टॉप हीरो हुआ करते थे इसलिए उन्होंने बढ़ते विवाद को देख दोनों से दूरी बना ली. आज भी अजय और रवीना का जब आमना-सामना होता है वह एक-दूसरे को इग्नोर करते हुए नज़र आते हैं.

Ajay devgn contribute income family martyr Jawans uri attack

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर में शुमार अजय देवगन की कमाई के बारे में आप सबको अंदाज़ा तो होगा ही. साल 2017 की सबसे बड़ी हिट ‘Golmaal Again’ अजय देवगन के खाते में ही आई थी. जी हां, Golmaal Again ने सारी फिल्मों को पछाड़ते हुए साल 2017 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में अपना नाम दर्ज करवा लिया है. 90 के दशक में अजय देवगन ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात की थी. एक्शन फिल्में ज्यादा करने की वजह से वह एक्शन हीरो के रूप में मशहूर हो गए थे. लेकिन जब अजय देवगन ने कॉमेडी में अपना हाथ आजमाया तब समझ आया कि ये बॉलीवुड में सबके गुरु हैं. अब तक अजय देवगन ने अनेकों हिट फिल्में दी हैं. बतौर एक्टर उनकी पहली फिल्म ‘फूल और कांटे’ थी. दृश्यम, सिंघम, गंगाजल, दिलवाले, अपहरण, शिवाय, आदि उनकी हिट फिल्मों में शुमार है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.