पैडमैन को लेकर अक्षय का खुलासा, कहा- ‘पीरियड्स में इस एक्ट्रेस को बारिश में भीगना पड़ा था महंगा’

नई दिल्ली:  जैसा कि हम सभी जानते ही हैं कि अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे  महान खिलाड़ी हैं.  वैसे तो खिलाड़ी कुमार यानी कि अक्षय कुमार इन दिनों 40 की उम्र को पार कर चुके हैं लेकिन फिर भी उनकी फैन फॉलोइंग में कोई कमी नहीं आई.  आज भी भारत के लोगों में अक्षय कुमार की फिल्मों को लेकर काफी दिलचस्पी बनी रहती है.  अभी हाल ही में अक्षय कुमार की सबसे चर्चित फिल्म “पैडमैन” रिलीज होने वाली है.  पैडमैन फिल्म अपने ट्रेलर की रिलीज से ही विवाद का विषय बनी हुई है.  फिल्म कि स्टोरी की बात करें तो यह लड़कियों के मासिक चक्र आने की पीरियड्स पर आधारित है.

अक्षय की पैडमैन आज तक की सबसे यूनिक फिल्मों में से एक मानी जा रही है.  अक्सर आपने देखा होगा कि पीरियड्स को लेकर लोग चुप्पी साधे रखते हैं. ऐसे में लड़कियां अपने महावारी के समय का दर्द किसी को बयान नहीं कर पाती.  परंतु अक्षय कुमार समाज की इसी सोच को बदलने की ठान चुके हैं.  इसलिए इस बार अक्षय दर्शकों के लिए कुछ नया लेकर आए हैं.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इससे पहले अक्षय कुमार की “टॉयलेट एक प्रेम कथा” ने भी दर्शकों के दिलों में अपनी अलग ही छाप छोड़ दी थी. एक इंटरव्यू के दौरान अक्षय कुमार से सवाल पूछा गया कि उन्हें सबसे पहले पीरियड का कब पता चला?  इसके बारे में अक्षय का जवाब सच में चौंका देने वाला था.  दरअसल अक्षय ने बताया कि जब वह 20 साल के थे तो उन्हें इस महावारी के बारे में पता चला जिसके बाद उनके सामने हैरान कर देने वाले तथ्य आए.  इसी बीच अक्षय ने बताया कि वह अपने बेटे के साथ भी इस बारे में चर्चा कर चुके हैं.

अक्षय ने बताया कि पीरियड्स को लेकर लोगों की सोच बदलना काफी जरूरी है.  उन्होंने बताया कि हाल ही में उन्होंने एक लड़की की आत्महत्या की खबर पढ़ी जो कि नाबालिग थी.  अक्षय ने बताया कि उन्हें इस खबर को पढ़कर इतनी हैरानी हुई कि केवल उस बच्ची की स्कर्ट पर पीरियड्स का दाग लगने के कारण शर्मिंदगी से ही उसने अपना गला घोंट दिया.

केवल इतना ही नहीं बल्कि घाना जैसे देश में रिवर ऑफ गॉडेस को काफी मान्यता प्राप्त है.  कहते हैं कि पीरियड्स के दौरान महिलाओं को नदी पार करना सख्त मना है.  इसके इलावा भारत देश में भी पीरियड्स को लेकर हर जगह अलग-अलग वह्म् और भ्रम पाले जाते हैं.

इसी इंटरव्यू के दौरान अक्षय ने बताया कि जब उन्होंने एक्टिंग की नई नई शुरुआत की तो शूटिंग के दौरान सेट पर 14 वर्षीय लड़की को पहली बार पीरियड्स आ गए. जिसके बाद उसकी मां ने डायरेक्टर से छुट्टी की बार-बार गुहार लगाई लेकिन डायरेक्टर ने उसकी एक नहीं सुनी और जबरन उसे बारिश का सीन करवाना चाहा.  अक्षय ने बताया कि उनके सामने ही उस एक्ट्रेस ने रो-रो कर वह बारिश का सीन किया जिसके चलते उन्हें काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा.

अक्षय ने बताया कि उस समय उनकी डायरेक्टर को मना करने की औकात नहीं थी लेकिन समय सबका बदलता है इसलिए वह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर फ्लॉप चली गई.  फिलहाल अक्षय लोगों की इसी सोच को बदलने की ठान चुके हैं.  इसीलिए अबकी बार वह पैडमैन को दर्शकों के सामने लेकर आ रहे हैं.  उम्मीद की जा रही है कि टॉयलेट एक प्रेम कथा के बाद पैडमैन भी बॉक्स ऑफिस की सबसे हिट फिल्मों में से एक गिनी जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.