अध्यात्म

ओवल आकार के चेहरे वाले व्यक्ति होते हैं बेहद जिद्दी, जानिए कैसे होते हैं गोल आकार वाले लोग

वैसे तो मानव शरीर का हर अंग महत्वपूर्ण होता है लेकिन आज हम बात करने जा रहे हैं चेहरे की. हर व्यक्ति अपने आप में खूबसूरत होता है और हर व्यक्ति की अपनी कुछ खास विशेषताएं होती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि व्यक्तियों के स्वभाव के बारे उनके चेहरे का आकार (shape) भी बहुत कुछ कहता है. जी हां, चेहरे का आकार भी आपका स्वभाव बता सकता है. दुनिया में कई आकार वाले चेहरे होते हैं. किसी का चेहरा तिकोन आकार का होता है तो किसी का गोल. किसी का चेहरा लंबा होता है तो किसी का अंडाकार. खैर, चेहरे के तो कई आकार होते हैं और आज हम उन्हीं आकारों की व्यक्तियों के स्वभाव के बारे में जानने की कोशिश करेंगे. तो आईये जानते हैं कैसे होते हैं अलग-अलग आकर के चेहरे वाले लोग.

लम्बा पतला चेहरे का आकार

जिन लोगों का चेहरा लंबा और पतला होता है ऐसे लोगों को शारीरिक तौर पर काफी फिट माना जाता है. वह न केवल शारीरिक बल्कि मानसिक रूप से भी काफी मजबूत होते हैं. उनमें हर सिचुएशन का सामना करने की शक्ति होती है. वह किसी भी परिस्थिति डट कर सामना करते हैं. स्वभाव से यह बहुत जिद्दी होते हैं जिस कारण इन्हें शादी के बाद काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.

अंडाकार चेहरे का आकार

जिन लोगों के चेहरे का आकार अंडाकार होता है वह बहुत एडजस्टेबल होते हैं. उन्हें किसी भी हालात में खुद को ढालने में ज्यादा वक्त नहीं लगता. इन लोगों को बात-बात पर गुस्सा करने की आदत होती है. इन्हें बहुत जल्दी गुस्सा आता है. जिन लोगों के चेहरे का आकर अंडाकार होता है वह फिल्म या मीडिया इंडस्ट्री में बहुत नाम कमाते हैं. इन्हें इस इंडस्ट्री से जुड़कर बहुत तरक्की मिलती है.

तिकोना चेहरे का आकार

तिकोने चहेरे वाले लोगों को हर काम क्रिएटिव और अलग ढंग से करना पसंद होता है. यह हर काम को अपने हिसाब से करना पसंद करते हैं. इन्हें अपने काम में दूसरों की दखलअंदाज़ी ज़रा भी पसंद नहीं आती. चेहरे के इस आकार वाले लोग आर्ट फील्ड से जुड़कर बहुत कामयाबी हासिल करते हैं. ये लोग मुंहफट होते हैं और जो भी इनके मन में होता है बेझिझक बोल देते हैं.

गोल चेहरे का आकार

जिन लोगों के चेहरे का आकार गोल होता है वह दिखने में बेहद सुंदर होते हैं. इनके पास गुड लुक्स तो होता ही है साथ ही इनकी किस्मत भी इन पर बहुत मेहरबान होती है. इन्हें लाइफ में जो कुछ भी मिलता है हमेशा बेस्ट ही मिलता है. शादी हो या करीयर यह सब मामले में बहुत लकी होते हैं. लेकिन ये लोग स्वभाव से थोड़े इमोशनल होते हैं और जल्दी किसी पर भी विश्वास कर लेते हैं.

चौकोर चेहरे का आकार

जिन लोगों के चेहरे का आकार चौकोर होता है उन्हें किस्मत का धनी माना जाता है. ये लोग अगर थोड़ी सी मेहनत कर दें तो इन्हें आसानी से सब हासिल हो जाएगा. चेहरे के इस आकार वाली महिलाओं को बहुत शातिर समझा जाता है. वह दूसरों से अपना काम निकलवाने में माहिर होती हैं. ये लोग इंटेलीजेंट तो होते ही हैं साथ ही इनमें लीडरशिप क्वालिटी भी गजब की होती है.

Back to top button