हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

ISIS के सरगना अबु बकर अल बगदादी को दिया गया जहर, हालत गंभीर

दुबई:  आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) के सरगना अबू बकर अल बगदादी (ISIS leader Abu Bakr poisoned) और उसके तीन सहयोगियों को खाने में जहर देने की खबर सामने आई है। बताया गया है कि गंभीर रूप से बीमार खूंखार आतंकी को अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है। कई अरबी भाषी और ईरानी न्यूज साइटों की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इराक में निनेवाह के बेआज जिले में बगदादी और अन्य के भोजन में जहर मिला दिया गया था। इराकी न्यूज एजेंसी डब्ल्यूएए के मुताबिक चारों जहर से गंभीर रूप से बीमार हैं। घटना के बाद जहर देने में शामिल लोगों का पता लगाने के लिए आइएस आतंकियों ने कई लोगों को पकड़ रखा है। .

अज्ञात जगह पर है बगदादी (ISIS leader Abu Bakr poisoned)  –

बगदादी को जहर देने की खबर आने से पहले इराकी मीडिया ने दावा किया कि बैठक के दौरान विस्फोटक वाले बेल्ट के विस्फोट में आइएस के कुछ शीर्ष कमांडर समेत 16 आतंकी मारे गए। अमेरिका ने बगदादी के सिर पर एक करोड़ डॉलर (करीब 66.51 करोड़ रुपये) का इनाम घोषित किया है।

सबसे कुख्यात जेहादी संगठन है ISIS –

तीन अन्य आतंकवादियों की पहचान का पता नहीं चल पाया है। बगदादी को आतंकी संगठन अल-कायदा को तोड़कर आईएस के रूप में स्वतंत्र संगठन बनाने का जिम्मेदार माना जाता है, जो दुनिया का सबसे कुख्यात और धनी जेहादी संगठन है। बगदादी के नेतृत्व में आईएस साल 2013 में पूरी सीरिया और इराक के अधिकांश हिस्सों में फैल गया।

कई बार आ चुकी हैं घायल होने की खबरें –

इससे पहले कई बार हमलों में बगदादी के घायल होने की खबर आ चुकी है।  और उसे मृत भी मान लिया गया, लेकिन हर बार वह बच निकला। अमेरिका ने अक्टूबर 2011 में बगदादी को आधिकारिक रूप से आतंकवादी घोषित किया और उसे पकड़ने या मारने के लिए सूचना देने वाले को 1 करोड़ डॉलर का इनाम घोषित किया।

DMCA.com Protection Status