समाचार

गणतंत्र दिवस भी नहीं रहा विवादों से अछूता, कांग्रेस का आरोप ‘अंहकारी सत्ता की ओछी राजनीति’

नई दिल्ली: जहां एक तरफ देशभर में 69वें गणतंत्र दिवस की धूम हैं, तो वहीं दूसरी तरफ राजनीति गलियारों में हलचलें मच गई हैं। जी हां, गणतंत्र दिवस पर बीजेपी की रणनीति को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप। आइये जानते हैं कि आखिर कांग्रेस ने किस मुद्दे पर बीजेपी को आड़े हाथ लिया है?

गणतंत्र दिवस के समारोह में बैठने के व्यवस्था को लेकर कांग्रेस बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पीछे बैठने की सीट दी गई, इससे पहले इतिहास में कांग्रेस चाहे सत्ता में हो या न हो उसके अध्यक्ष को पहले बैठने का मौका दिया जाता था, लेकिन इस बार कांग्रेस अध्यक्ष के बैठने की व्यवस्था पीछे की गई, जिसकी वजह से कांग्रेस बीजेपी से बहुत ही ज्यादा नाराज दिखी।

कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि अंहकारी सत्ता की ये सबसे सस्ती और ओछी राजनीति है। कांग्रेस ने कहा कि ऐसा कभी नहीं हुआ, लेकिन बीजेपी सत्ता की अंहकारी हो चुकी है, जिसकी वजह से उसने ऐसा किया। हालांकि बीजेपी पर बरसने के बाद कांग्रेस ने कहा कि राहुल गांधी को इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा, वो गणतंत्र के समारोह में खुशी खुशी शामिल हुए। कांग्रेस ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ कि कांग्रेस अध्यक्ष के साथ ऐसा व्यवहार किया गया, ये सब बीजेपी की ओछी मानसिकता को ही दर्शाती है।

याद दिला दें कि राजपथ में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में इस बार आसियान देशों के दस राष्टाध्यक्ष शामिल हुए, जिस दौरान रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी पहली पंक्ति में बैठे थे, तो वहीं दूसरी पंक्ति में केंद्रीय मंत्रियों को जगह दी गई, लेकिन राहुल गांधी को छठी पंक्ति में जगह दी गई, जिसके वजह से विवाद बढ़ गया। आपको बता दें कि राजपथ पर होने समारोह में सीट का बंटवारा रक्षा मंत्रालय करता है।

Back to top button