Republic Day: बार्डर पर तनाव की वजह से BSF नहीं देगी पाक सेना को गणतंत्र की मिठाई

जम्मू कश्मीर:  गणतंत्र दिवस की धूम पूरे देश में हैं। जी हां, पूरा देश इस समय जश्न में डूबा हुआ है। ऐसे में हर गणतंत्र दिवस को बीएसएफ पाक सेना के साथ भाईचारा निभाती थी, लेकिन इस बार बीएसएफ ने इस परंपरा को तोड़ने का फैसला लिया है। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में खास क्या है?

गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर हर बार बार्डर पर तैनात बीएसएफ के जवान पाकिस्तान के सेना को मिठाई खिलाते हैं, लेकिन इस बार पाकिस्तान की हरकतों की वजह से बीएसएफ ने अपनी परंपरा को तोड़ने का फैसला लिया है। सूत्रोंं की माने तो इस बार बीएसएफ ने पाकिस्तान के साथ भाईचारा का व्यवहार नहीं करेगी। दरअसल, बीते दिनों  से बॉर्डर पर हो रही लगातार गोलीबारी की वजह से बीएसएफ ने ये फैसला लिया है।

 

बता देंं कि गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले यानि गुरूवार को भारत-पाकिस्तान के बीच सीमा पर जारी तनाव को कम करने के लिए बैठक हुई थी, जिसमें बीएसएफ और पाकिस्तना रेंंजर्स शामिल हुए थे। जी हां, पाकिस्तान की अपील पर यह मीटिंग हुई थी। इस मीटिंग में इस मीटिंग में दोनों ओर से सेक्टर कमांडर स्तर के अधिकारी शामिल हुए, जिसके बाद भी तनाव कम न होने की वजह से सूत्रों के मुताबिक बीएसएफ ने मिठाई न देने का फैसला लिया है।

दरअसल, पिछले कई दिनों से पाकिस्तान की तरफ लगातार सीज़फायर उल्लंघन किया गया था, जिसकी वजह से भारत के सात नागरिक समेत 13 लोग शहीद हुए थे. पाकिस्तान की ओर से अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर और एलओसी पर हुए गोलीबारी के जवाब में बीएसएफ ने मुंहतोड़ जबाव दिया था, जिसमें काफी नुकसान हुआ था। याद दिला दें कि इस साल 21 जनवरी तक पाकिस्तान 134 बार सीजफायर कर चुका है, ऐसे में बीएसएफ का फैसला वाजिब है। बताते चलें कि गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर झांकिया निकली, जिसका नजारा पूरी दुनिया ने देखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.