Viral

चेक कर लिजिए कितनी तेज है आपकी नज़र, क्योंकि ये देखकर धोखा खा जाएंगी आपकी आंखें – तस्वीरें

सोशल मीडिया पर इन दिनों कुछ भी वायरल होते देर नहीं लगती। सोशल मीडिया पर पल भर में ही कुछ भी वायरल हो जाता है। अगर, कोई कुछ अलग करता है तो वह तुरंत दुनिया के सामने आ जाता है। यहीं वजह है कि रोजाना हजारों तस्वीरें सोशल मीडिया के जरिए हमारे सामने आती हैं। हाल ही में कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर इतनी वायरल हुई की जिसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते। इन तस्वीरों की सबसे खास बात ये हैं कि ये मजेदार होने के साथ साथ दिमाग को घुमा देने वाली भी हैं। इन तस्वीरों को एक नजर में समझना बहुत मुश्किल है।

आज हम इस पोस्ट के जरिए आपको ऐसी ही कुछ मजेदार तस्वीरें दिखाएंगे जिन्हें देख कर न सिर्फ आप मुस्कुरा उठेंगे बल्कि कुछ देर के लिए आपको ये नहीं समझ आयेगा कि वाकई में आप क्या देख रहे हैं। कहा जाता है कि हम किसी चीज को जिस नजर से देखते हैं हमें वो चीज वैसी ही दिखती है। लेकिन यहां बिल्कुल उलटा है। आप जो तस्वीरें देखने जा रहे हैं वो आपको एक बार में समझ नहीं आएंगी। इसके लिए आपको इन तस्वीरों को एक दो बार नहीं बल्कि कई बार देखना पड़ेगा। दरअसल, इन तस्वीरों को ऐसे एंगल से खींचा गया है कि आपको ये काफी कन्फ्युज कर देंगी और इन्हें समझने के लिए आपको इन्हें कई बार देखना पड़ेगा। तो आइये देखते हैं इन तस्वीरों में ऐसा क्या है?

पहली तस्वीर

इस तस्वीर को पहली नज़र में देखने पर ऐसा लग रहा है कि महिला ने दो महिलाओं को अपने हाथ पर उठा रखा है। लेकिन, वास्तव में ऐसा नहीं है। गौर से देखिए।

दूसरी तस्वीर

पहली नज़र में ऐसा लग रहा है कि कोई बहुत बड़ी महिला सड़क पर जा रही है। लेकिन ध्यान से देखिए वो घोड़े पर बैठी है।

तीसरी तस्वीर

इस तस्वीर को देखकर आप कन्फयूज़ हो गए होंगे की दो मुंह वाला एक जेब्रा है या एक मुंह वाले दो जेब्रा हैं।

चौथी तस्वीर

यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल है। इस तस्वीर को देखकर कोई भी नहीं समझ सकता कि कौन ज़मीन पर चल रहा है और कौन हवा में चल रहा है।

 पांचवी तस्वीर

 

अगर आपको अपनी आंखों पर भरोसा है तो इस तस्वीर को एक नज़र में समझ कर दिखाइये।

छठवीं तस्वीर

इस तस्वीर को देखकर हर किसी के मन में बस यह सवाल आता है कि लड़की के पैर कहां हैं और यह किस चीज पर बैठी है।

सातवीं तस्वीर

यह एक ऐसी तस्वीर है जिसे एक नज़र में समझना बिल्कुल मुश्किल है। इसे कोई भी एक बार में नहीं समझ सकता।

आठवीं तस्वीर

यह तस्वीर कमाल की फोटोग्राफी का नमूना है। जिसने भी यह तस्वीर खिंची है उसकी क्रिएटिवीटी कमाल की होगी।

नौवीं तस्वीर

ध्यान से देखिए कुछ मजेदार चीज दिखेगी।

Back to top button