राजनीति

पद्मावत: एंकर बोली कौन लेगा सुरक्षा की गारंटी, जवाब आया- अकेले मत जाना फिल्म देखने

देश में फिल्म पद्मावत को लेकर उठा विवाद अब गम्भीर मुद्दा बनता जा रहा है.. एक फिल्म के विषय को लेकर एक संस्था विशेष की तरफ की गई आपत्ति ये रूप ले लेगी ये शायद किसी ने सोचा ना होगा। लेकिन अब देश में इस फिल्म को लेकर हालात बेहद चिंताजनक और संवेदनशील हो गए हैं। ऐसे में ये सवाल उठना लाजमी है कि आखिर इस फिल्म का विषय क्या वास्तव में इतना अनुचित है कि इसके लिए देश में दंगे और फसाद जैसे हालात पैदा किए जाए.. साथ ही दूसरा सवाल ये भी है कि फिल्मकारों और संस्था विशेष के बीच उपजे विवाद का जनता क्यों शिकार बने .. एक तरफ फिल्म के विरोधी जहां फिल्म को ना देखने की चेतावनी दे रहे हैं तो वहीं फिल्मकार लोगों से पद्मावती देखने की अपील कर रहे हैं .. ऐसे में फिल्म देखने वालों की सुरक्षा की जिम्मेदारी कौन लेगा.. यही सवाल जब टीवी चैनल की जानीमानी पत्रकार अंजना ओम कश्यप ने पूछा तो इसके जवाब में जो प्रतिक्रिया मिले वो बेहद हैरान करने वाले हैं।

दरअसल फिल्म पद्मावत के विवाद को लेकर उपजे विवाद के बीच टीवी चैनल आजतक की पत्रकार अंजना ओम कश्यप ने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह सवाल उठाया कि अगर कोई फिल्म देखने जाता है तो उनकी सुरक्षा की गारंटी कौन लेगा? । लेकिन इस सवाल के जवाब में जो प्रतिक्रिया आई उनसे से अंजना भी हैरान रह गईं।

ट्विटर पर अंजना के इस सवाल के जवाब में एक शख्स ने बेशर्मी से जवाब देते हुए लिखा कि, ‘मैडम अकेले मत जाना फिल्म देखने।’ यहीं नहीं एक दूसरे यूजर ने तो ये तक कह डाला कि पहनकर जाइए कोई कुछ भी नहीं कहेगा। साथ ही अंजना ओम कश्यप के इस ट्वीट जवाब में बहुत सारे यूजर्स ने आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है। ऐसे में अंजना ने इस पर हैरानी जताते हुए कहा कि, ‘इस पूरे बातचीत को पढ़िए, मेरा मतलब है क्या सचमुच ऐसा हो सकता है।’

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा फिल्म ‘पद्मावत’ को पूरे भारत में रिलीज करने की अनुमति देने के बावजूद करणी सेना का पूरजोर विरोध जारी है और विशेषकर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद से ये विरोध और भी उग्र हो गया है। हरियाणा, गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश इन चार राज्यों में सबसे ज्यादे हिंसक प्रदर्शन किए जा रहे हैं। वहीं बुधवार को इस हिसां की आग दिल्ली से सटे गुरुग्राम में भी देखने को मिली जहां कुछ प्रदर्शनकारियों ने एक बस जला दिया। साथ ही पद्मावत के विरोध की आग यूपी के मेरठ तक भी पहुंच गई है .. बुधवार को मेरठ के पीवीएस मॉल में इस फिल्म के विरोध में करणी सेना के लोगों ने जमकर तोड़फोड़ की है।

दूसरी तरफ राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में पुलिस ने करणी सेना के तीन नेताओं को गिरफ्तार किया है बताया जा रहा है कि ये लोग वहां की राजपूताना महिलाओं को फिल्म के विरोध में जौहर के लिए भड़का रहे थे। वहीं करणी सेना प्रमुख लोकेंद्र सिंह कलवी ने बुधवार को कहा है कि वो किसी भी कीमत पर संजय लीला भंसाली की फिल्म को रिलीज नहीं होने देगें। कलवी का कहना है कि, “हम अपने उस रुख पर अटल हैं कि इस फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया जाना चाहिए.. 25 जनवरी आए और जाए लेकिन हम फिल्म रिलीज नहीं होने देंगे, चाहे कुछ भी हो जाए।” साथ ही कलवी ने ‘मां-रानी पद्मावती के अपमान पर’ लोगों से फिल्म का बहिष्कार करने के लिए कर्फ्यू लगाने का आह्रान किया।

 

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close