समाचार

पद्मावत पर सियासत जारी, विपक्ष ने एक सुर में पूछा ‘बीजेपी शासित राज्यों में बवाल क्यों’

जहां एक तरफ देशभर में पद्मावत को लेकर विवाद जारी है, तो वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक गलियारों में भी इसे लेकर आवाजें उठने लगी है। जी हां, विवाद के बीच पद्मावत भले ही रिलीज हो गई है, लेकिन विपक्ष लगातार बीजेपी सरकार पर हमला करती नजर आ रही है। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

बता दें कि देशभर में पद्मावत भले ही रिलीज हो चुकी हो, लेकिन इस पर जारी विवाद और सिसायत हर पल नया मोड़ लेती नजर आ रही है। जी हां, पहले दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने बीजेपी की केंद्र सरकार पर हमला बोला था, तो अब कांंग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर वार किया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर न सिर्फ आरोप लगाए हैं, बल्कि मामलें की कड़ी निन्दा भी की है।

दिल्ली से सटे गुरुग्राम में करणी सेना के कथित कार्यकर्ताओं ने बुधवार को एक स्कूल बस पर हमला कर दिया, जिसके बाद से ही मामलें पर सियासत ने तूल पकड़ लिया है। बता दें कि जहां बीजेपी के राष्ट्रीय नेता इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए हैं, तो वहीं दूसरी तरफ विपक्ष बीजेपी को कठघरें में खड़ा कर रही है। दरअसल, बीजेपी शासित राज्यों में फिल्म पद्मावत को लेकर बवाल जारी है, इतना ही नहीं बीजेपी शासित चार राज्य में करणी सेना ने इतना उग्र रूप अपनाया है, जिसकी वजह से सिनेमाघर के मालिकों ने स्वंय ही फिल्म को न दिखने की बात कर डाली है। जी हां, गोवा, गुजरात, मध्यप्रदेश और राजस्थान में फिल्म नहीं प्रदर्शित हो रही  है।

पद्मावत विवाद पर राहुल गांधी ने हिंसा को नाजायज ठहराया है। जी हां, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा कि हरियाणा में बच्चों के खिलाफ हिंसा को किसी तरह से जायज नहीं ठहराया जा सकता। राहुल यही नहीं रूके उन्होंने आगे कहा कि हिंसा और नफरत कमजोर लोगों का हथियार है, बीजेपी पर आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा कि बीजेपी नफरत और हिंसा का प्रयोग करके हमारे देश में आग लगा रही है, जो किसी भी नजरिये से सही नहीं हो सकता है।

याद दिला दें कि इससे पहले दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा था कि जो सरकार एक फिल्म को रिलीज कराने के लिए सुरक्षा की बात करती हो, उससे लोकतंत्र को बचाने की क्या उम्मीद की जा सकती है? बता दें कि केजरीवाल यही नही रूके थे, उन्होने इस मामलें में सुप्रीम कोर्ट पर भी कड़े आरोप लगाए थे।

Back to top button