बॉलीवुड

इस शो की वजह से करण जौहर को मिला नोटिस, हो सकती है 5 साल की जेल, जानें पूरा मामला

करण जौहर और रोहित शेट्टी का नाम बॉलीवुड के बेस्ट डायरेक्टर्स में शुमार होता है. ये दोनों बॉलीवुड के ऐसे डायरेक्टर हैं जिनके साथ हर अभिनेता काम करना चाहता है. इनकी फिल्में देखने के लिए दर्शकों की लंबी-लंबी लाइनें लगती हैं. आजकल करण जौहर और रोहित शेट्टी स्टार प्लस के एक रियलिटी शो ‘इंडिया नेक्स्ट सुपरस्टार’ को होस्ट कर रहे हैं. यह रियलिटी शो कुछ दिनों से विवादों में घिर गया है. दरअसल, इस शो के दौरान कमला पसंद पान मसाले का एड दिखाया जाता है और यही एड चैनल मालिकों के साथ-साथ धर्मा प्रोडक्शन, एंडमोल प्रोडक्शन कंपनी, कमला पसंद कंपनी के लिए परेशानी का सबब बन गया है.

दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट की मानें तो सिगरेट एंड अदर टोबैको प्रोडक्ट्स एक्ट (कोटपा) 2003 के अंतर्गत इन लोगों को दिल्ली हेल्थ डिपार्टमेंट द्वारा नोटिस जारी किया गया है. बता दें कि स्टार प्लस पर आने वाले शो ‘इंडिया नेक्स्ट सुपरस्टार’ के जज करण जौहर और रोहित शेट्टी हैं. वहीं, जब शो शुरू होता है तब धर्मा प्रोडक्शन का नाम भी आता है. धर्मा प्रोडक्शन करण जौहर की प्रोडक्शन हाउस का नाम है इसलिए उन्हें यह नोटिस जारी किया गया है. करण को कोटपा एक्ट का वॉयलेशन करने के लिए दोषी माना गया है. यह दूसरी बार है जब इस मामले में करण को नोटिस भेजा गया है. इस स्थिति में करण को 5 साल की जेल और 2 हज़ार तक का जुर्माना देना पड़ सकता है.

इस शो को एक दूसरा नोटिस भी जारी किया गया है. इस नोटिस में दावा किया गया है कि शो से जुड़े सभी लोग ‘सेरोगेटेड एड’ दिखाने के लिए दोषी हैं. नोटिस में सभी लोगों से 10 दिनों के अंदर-अंदर जवाब मांगा गया है. अगर उन्होंने 10 दिनों के अंदर जवाब नहीं दिया तो दिल्ली हेल्थ डिपार्टमेंट उनके खिलाफ केस दायर कर सकती है.

बता दें कि स्टार प्लस पर आने वाला शो’ इंडिया नेक्स्ट सुपरस्टार’ को ज़्यादातर यंगस्टर्स फॉलो करते हैं. इस शो को देखने वालों में यंगस्टर्स की संख्या ज्यादा है. इस रियलिटी शो द्वारा कमला पसंद का प्रमोशन किया जा रहा है. 10 दिन में जवाब न मिलने पर कोर्ट में केस दाखिल हो सकता है जिस वजह से उन्हें एड बंद करना पड़ेगा. इस सिचुएशन में करण जौहर को 5 साल की जेल और दो हज़ार रुपये का जुर्माना भरना भी पड़ सकता है.

Back to top button