शादी को लेकर जोश में पागल था ये फौजी, जल्दबाजी में कर डाला गंदा काम

भारत देश की सेवा और रक्षा का श्रेय देश की आर्मी सेना और उनके जवानों को जाता है. भारतीय आर्मी बिना किसी स्वार्थ के महीनो ड्यूटी पर तैनात रहती है ताकि हम लोग चैन की नींद सो पायें. इतना ही नही बल्कि, आर्मी में काम करने वाले सभी सैनिको को देश की रक्षा के लिए सावधान रहना पड़ता है और कई बार तो उन्हें अपनों से मिलने के लिए भी छुट्टी नहीं मिलती. एक पल हंसने वाले इन जवानों की मौत अगले ही पल दुसरे देश की गोली से लिखी होती है. इसलिए भारतीय सेना को सबसे बहादुर एवं साहसी सेना माना जाता है.

ऐसे में अगर कोई एक जवान भी गलती कर दे तो उसका खामियाजा पूरी इंडियन आर्मी को भुगतना पड़ता है. जहाँ एक तरफ देश के जवान अपने आप को देश की रक्षा के लिए कुर्बान कर देते हैं, वहीँ दूसरी तरफ हम आपको एक ऐसे जवान से मिलवाने वाले हैं, जिसने अपने निजी स्वार्थ के चलते अपनी वर्दी को दाग-तार कर दिया. दरअसल, ये पूरा मामला भारत के बेंगलुरु शहर का है. जहाँ की आर्मी सेना का जीना एक युवक ने दुश्वार कर रखा है. जानकारी के अनुसार सेना में भर्ती ये जवान अपनी ट्रेनिंग के दौरान हर बार भाग जाता है और उसको दोबारा पकड़ कर लाने में पूरी आर्मी के पसीने छूट जाते हैं. आँध्रप्रदेश के कृष्णानगर में रहने वाले पी. नवीन पिछले आठ सालों से अपनी जिंदगी भारत के नाम कुर्बान करते आ रहे हैं. लेकिन, उम्र के इस पढाव तक पहुँचने के बाद अब उन्हें शादी का भूत सवार हो गया है. इसी के चलते बीते दिनों वह हरयाणा में चल रहे ट्रेनिंग कैंप से भाग निकले.

जब सेना उन्हें ढूँढ़ते हुए उनके घर पहुंची तो वहां उन्हें पता चला कि अब वह नौकरी से तंग आ चुके हैं और शादी करके अपना घर बसाना चाहते हैं. जिसके बाद सेना ने उन्हें दोबारा अपने साथ चलने को कहा. परंतु, रास्ते में ही वह दुबारा वहां से भाग निकले. दरअसल नवीन का पुराना रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है जिसके चलते इंडियन आर्मी उन्हें देश की सेवा के लिए साथ रखना चाहती हैं परंतु, नवीन को अब देश की सेवा में कोई दिलचस्प नही रही. नवीन के अनुसार अब वह परिवार के साथ जीना चाहता है और अपना घर बसाना चाहता है.

इसी के चलते वह हरयाणा की ट्रेनिंग से फरार हो गया. लेकिन जब आर्मी सेना उसे लेने के लिए उसके घर पहुंची तो वह उनके साथ चला तो गया लेकिन रास्ते में ही मौका देख कर वहां से दोबारा भाग निकला. जिससे आर्मी सेना काफी परेशान हो गई है. आर्मी के अध्यक्ष ने बताया कि नवीन एक समय में काफी अच्छा देश भक्त था. लेकिन अब उसके शादी के लालच ने पूरी इंडियन आर्मी की नाक में दम कर रखा है. फिलहाल इंडियन आर्मी के कानूनों के तहत सेना ने नवीन के खिलाफ मामला दर्ज़ कर लिया है और दोबारा से उसको पकड़ कर लाने की तैयारी शुरू हो चुकी है.

अगर पोस्ट आप को पसंद आये तो ज़रूर शेयर करें ,पढ़ने के लिए धन्यवाद.

Leave a Reply

Your email address will not be published.