ये हैं भारत की टॉप 7 खूबसूरत फीमेल सिंगर्स, नंबर 4 से शायद आप भी वाकिफ नहीं होंगे

मुंबई: भारत में बॉलीवुड फिल्मों का बोल बाला है. इस दुनिया में लगभग हर कोई फिल्में देखना पसंद करता है. ऐसे में शायद ही कोई हो जिसको फिल्मों में कोई दिलचस्पी नहीं होगी. फिल्मों के सुपरहिट होने का सबसे अधिक श्रेय फिल्म की स्टार कास्ट और सिंगर्स को जाता है. अब आप सोच रहे होंगे कि एक्टिंग तो हीरो हेरोइन करते हैं तो सिंगर्स का फिल्म में अहम रोल कैसे हो सकता है? दरअसल, दोस्तों कोई भी फिल्म तब तक अधूरी मानी जाती है, जब तक उसमे अच्छे और दिल को छू लेने वाले गीत ना हो. ऐसे में गीतों के पीछे की आवाज़ सबसे अधिक मायने रखती है. अगर कोई सिंगर अच्छा और सुरीला गाये, तभी लोगों को वह फिल्म पसंद आती है.

आज की नई जनरेशन सोंग्स के पीछे पागल है. जिसे देखो मुंह में धीमी आवाज़ में कोई ना कोई गीत गुनगुनाता नज़र आ ही जाता है. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की उन 7 सुंदर सिंगर्स से रूबरू करवाने जा रहे हैं, जिनकी आवाज़ कोयल की तरह मीठी है. तो चलिए जानते हैं उन सिंगर्स के बारे में-

श्रेया घोषाल 

श्रेया घोषाल को भारत की लीडिंग यूथ सिंगर माना जाता है. इनकी आवाज़ कोयल से भी अधिक मधुर है. श्रेया की गायकी का फैन लगभग पूरा भारत है. इन्होने अपने फ़िल्मी करियर में सेंकडों गीत गाये और कईं अवार्ड जीते हैं. श्रेया का फिल्मों में डेब्यू डायरेक्टर संजय लीला बंसाली ने करवाया था. इसके इलावा हम आपको बता दें कि इन्हें आज तक 4 नेशनल अवार्ड, 6 फिल्म फेयर अवार्ड और 9 साउथ फिल्म फेयर अवार्ड मिले हैं. इन्होने शाहरुख़ और ऐश्वर्या राय की फिल्म “देवदास” में गीत गाकर नेशनल फिल फेयर अवार्ड जीता था.

नेहा कक्कड़

नेहा की गायकी की शुरुआत काफी मुश्किलों से लड़ने के बाद हुई. एक समय में नेहा के पास रिक्शावाले को देने के पैसे भी नहीं थे. लकिन, धीरे धीरे अपनी मेहनत और लग्न से इन्होने सबका दिल जीत लिया और एक टॉप सिंगर बन गई. नेहा ने अपनी गायकी की शुरुआत सिंगिंग रियलिटी शो ” इंडियन आइडल सीजन 6″ से की. इसके बाद इन्होने साल 2008 में अपनी पहली एल्बम रिलीज़ की. नेहा ने “यारियां” फिल्म के “सन्नी सन्नी” गीत और “क्वीन” के “लंदन ठुमकदा” से बॉलीवुड में धमाल मचा दिया.

नेहा बशीन

नेहा एकमात्र ऐसी बॉलीवुड सिंगर हैं, जिन्हें उनकी गायकी से ज्यादा उनके बोल्ड लुक से जाना जाता है. नेहा ने पंजाबी, हिंदी, तेलगु, तमिल आदि जैसी कईं भाषायों में गीत गाये हैं. उनका “जग घुमिया” सोंग आज भी सबकी जुबान पर है.

नीति मोहन 

नीति मोहन का नाम शायद आपने पहली बार सुना होगा. नीति ने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत चैनल वी के एक पॉप सिंगिंग रियलिटी शो से की थी. इस शो की वह विनर रह चुकी हैं. इसके बाद उन्होंने फिल्म “स्टूडेंट ऑफ़ द इयर” में इश्क वाला लव गाना गाया जो लगभग सबको पसंद है.

सुनिधि चौहान 

सुनिधि ने अपनी गायकी की शुरुआत मात्र तीन साल की उम्र से ही कर दी थी. इनकी पहली फिल्म “शास्त्र” थी. साल 1999 में सुनिधि का “रुकी रुकी सी जिंदगी” सोंग काफी हिट हुआ था.

कनिका कपूर 

कनिका का नाम आते ही आप सबके दिमाग में “बेबी डोल मैं सोने दी” चल रहा होगा. दिखने में कनिका सनी लियॉन से भी कईं गुणा हॉट हैं. इनकी शादी 1997 में बिजनेसमैन राज चंडोक से हुई थी.

मोनाली ठाकुर 

मोनाली ठाकुर दिखने में बेहद खूबसूरत और क्यूट लगती हैं. इनका “ये मोह मोह के धागे” सोंग सबसे सुपरहिट रहा. बंगाली परिवार से होने के कारण इनको बचपन से ही गायकी का शौंक था. इसके इलावा “राइजिंग स्टार” की मोनाली सबसे पसंदीदा जज रह चुकी हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.