समाचार

बिग ब्रेकिंग: भंसाली को मिली सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, पूरे देश में रिलीज होगी पद्मावत

पद्मावत पर जारी विवाद भले ही थमने का नाम नहीं ले रहा हो लेकिन सुप्रीम कोर्ट की तरफ से भंसाली को बड़ी राहत मिली है। जी हां, भंसाली को सुप्रीम कोर्ट की तरफ से हरी झंडी मिल चुकी है। मतलब साफ है कि पूरे देश में भंसाली की फिल्म पद्मावत रिलीज होगी। आइये जानते हैं कि कोर्ट ने अपने आदेश में क्या कहा?

बता दें कि संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत पर मच रहे घमासान के बीच सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को अब तक का सबसे बड़ा फैसला दिया है। जी हां, कोर्ट ने उन तमाम याचिकाओं को खारिज कर दिया, जिसमें पद्मावत को बैन करने की बात कही गई थी। फिल्म का विरोध कर रहे संगठनों के खिलाफ कोर्ट ने कहा कि यह राज्य सरकार की जिम्मेदारी है कि वो कानून व्यवस्था को संभाले, किसी प्रकार के हिंसक तत्व को समाज में न फैलने दें।

बता दें कि  सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि पूरे देश में फिल्म 25 जनवरी को ही रिलीज होगी। राज्य सरकारों को फटकार लगाते हुए कोर्ट ने कहा कि कानून व्यवस्था की आड़ में फिल्म को बैन कराना कहां तक उचित है? जी हां, मतलब साफ है कि अब कोर्ट के आदेश के बाद फिल्म पूरे देश में 25 जनवरी को रिलीज होगी।

सुप्रीम कोर्ट ने याचिका को पढ़ते हुए कहा कि कानून व्यवस्था के नाम पर फिल्म बैन करना कहां तक मुनासिफ है? साथ ही कोर्ट ने राज्य सरकारों से पूछा भी उस याचिका को क्यों कबूला जाए, जिसमें कानून व्यवस्था की बात कही गई हो, जबकि राज्य सरकार का परम कर्तव्य है कि वो राज्य में कानून व्यवस्था को बनाए रखे, ऐसे में राज्य सरकार को कोई दूसरा रास्ता निकालना होगा कानून व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए।

सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद जहां भंसाली के चेहरे पर हंसी दिखी तो वहीं दूसरी तरफ करणी सेना का विरोध पर जारी है। जी हां, करणी सेना ने कहा कि हम अपने विरोध को जनता की अदालत में लेकर जाएंगे। अब देखना यह होगा कि क्या राज्य सरकारें करणी सेना के आगे झुकती हैं या फिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करती हैं?

Back to top button