इन भारतीय क्रिकेटर्स ने की है तलाक-शुदा और बच्चों वाली औरतों से शादी, आज जी रहे खुशहाल जिंदगी

मुम्बई – भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों विराट कोहली की अगुवाई में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। सीरीज शुरु होने से पहले भारतीय क्रिकेटर की नई नवेली दुल्हन अनुष्का शर्मा और टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन की वाइफ की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खुब वायरल हुई। आपको बता दें कि शिखर धवन की वाइफ पहले से शादी शुदा थीं और उनका एक बेटा भी था। इसके बावजूद दोनों ने एक दूसरे को पसंद किया और शादी कर ली। आज यह कपल एक खुशहाल जिंदगी जी रहा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि केवल शिखर धवन ने ही नहीं बल्कि ऐसे कई क्रिकेट स्टार्स हैं जिन्होंने शादी-शुदा या तलाक शुदा महिलाओं से शादी की है। तो आइये देखते हैं इस लिस्ट में कौन कौन शामिल है।

शिखर धवन

सबसे पहले बाद टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन कि करते हैं। शिखर ने साल 2012 में आयशा मुखर्जी नाम की महिला से शादी की। दोनों की जान पहचान सोशल मीडिया के जरिए हुई थी। एक इंटरव्यू के दौरान शिखर ने इस बात का खुलासा किया था कि वो शुरु में आयशा से बात करने में घबराते थे इसलिए उन्होंने हरभजन सिंह की मदद ली। हरभजन के माध्यम से दोनों एक दूसरे के करीब आये। आज कल शिखर धवन और उनकी वाइफ कि तस्वीरें अक्सर सोशल मीडिया के जरिए सामने आती रहती है। आपको बता दें कि जब शिखर धवन ने आयशा मुखर्जी से शादी की तो वे दो बच्चों की मां थी। इसके अलावा आयशा शिखर से उम्र में भी बड़ी है। इसके बावजूद शिखर ने उनसे शादी की है और आज यह कपल एक खुशहाल जिंदगी जी रहा है। आयशा से शिखर को एक बच्चा हुआ है, जिसका नाम जोरावर है।

अनिल कुंबले

आप शायद ये बात न जानते हो कि टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अनिल कुंबले ने भी एक शादी शुदा महिला से शादी की है। अनिल कुंबले की पत्नी का नाम चेतना है। चेतना का साल 1999 में अपने पति से तलाक हो गया था। जिसके बाद चेतना और अनिल कुंबले एक दुसरे के करीब आये और शादी कर ली। चेतना की अनिस कुंबले से शादी से पहले एक बच्ची भी थी, जिसे अनिल कुंबले ने अपना लिया है। आपको बता दें कि अनिल कुंबले ने साल 1990 से 2008 तक टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेला। इस दौरान अनिल ने 132 टेस्ट मैच और 271 वनडे मैच खेले। क्रिकेट से रिटायर होने के बाद अनिल कुंबले को भारतीय टीम का कोच भी बनाया गया था। लेकिन, विराच कोहली से कुछ विवादों के कारण उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया।

मुरली विजय

मुरली विजय और कार्तिक अच्छे दोस्त हुआ करते थे और दोनों कई सालों तक तमिलनाडु के लिए खेलते रहे। दोनों के बीच दुश्मनी कि असल वजह विजय का दिनेश कार्तिक की बीवी निकिता से चुपचाप इश्क लड़ाना था। आपको बता दें कि करीब 11 साल पहले क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने अपने बचपन के प्यार निकिता से शादी की थी। दिनेश ने अपनी पत्नी निकिता की मुलाकात अपने दोस्त मुरली विजय से करवा दी। इसके बाद दिनेश कार्तिक को अंदाजा भी नहीं हुआ कि कब निकिता और मुरली एक दूसरे के करीब आ गए। दिनेश को जब तक इस बात का पता चलता तब तक काफी देर हो चुकी थी और निकिता मुरली विजय की बच्चे की मां बनने वाली थीं। दिनेश कार्तिक को इस बात से गहरा झटका लगा और वो अपने बचपन के प्यार और अपनी पत्नी से अलग हो गए। तलाक के बाद निकिता ने मुरली विजय से शादी कर ली और बच्चे को भी अपना लिया।

जवागल श्रीनाथ

आपको बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने माधवी पात्रावली से शादी की है। जवागल श्रीनाथ और माधवी पात्रावली की शादी 13 दिसंबर 2007 को मुम्बई में हुई थी। गौरतलब है कि जवागल से शादी से पहले माधवी शादी-शुदा थी। लेकिन, माधवी का अपने पति से तलाक हो चुका था। माधवी पेशे से एक पत्रकार हैं और इसी वजह से दोनों एक दूसरे का करीब आये और शादी कर ली। जवागल श्रीनाथ का नाम जब भी सुनते हैं, तो हमारे दिमाग में एक ऐसे गेंदबाज की छवि आती है जो भारत का सबसे तेज गेंदबाज हुआ करता था। श्रीनाथ का क्रिकेट करियर बेहद शानदार था। अपने करियर के दौरान उनकी गेंदबाजी की गति 150 किमी / घंटा थी।