विशेष

इस व्यक्ति का दावा, भविष्य में सन 6000 से सफ़र कर वापस लौटा हूँ, 2028 में हर कोई जा सकेगा भविष्य में

हॉलीवुड में कई तरह की फिल्म बनती है। अब तक टाइम ट्रेवल के ऊपर भी कई फ़िल्में बन चुकी हैं। टाइम ट्रेवल वाली फिल्मों में दिखाया जाता है कि कोई व्यक्ति किसी मशीन के सहारे वर्तमान से भविष्य और भूतकाल में आसानी से चला जाता है। हाल ही में एक ऐसी ही सच्ची घटना सामने आई है। दरअसल एक व्यक्ति ने दावा किया है कि वह भविष्य में सन 6000 में जा चुका है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक फोटो के अनुसार इस व्यक्ति का एक पत्रकार ने किसी अंजान जगह पर इंटरव्यू लिया। इंटरव्यू के दौरान इस व्यक्ति ने ऐसी-ऐसी बातें बताई, जिसपर कोई भी आसानी से यकीन नहीं कर सकता है। व्यक्ति ने बताया कि वह सरकार के एक सीक्रेट प्लान में 1990 में शामिल हुआ था। सरकार की एक ख़ुफ़िया एजेंसी है, जिसके पास भविष्य में जानें के सामान मौजूद हैं। एजेंसी के पास वो सभी तकनीक मौजूद है जिसकी मदद से भविष्य में जाया जा सकता है।

इस व्यक्ति ने अपने भविष्य में जानें के दावे को सही साबित करने के लिए एक फोटो भी दिखाई। इसे मालूम था कि अगर यह किसी से ऐसी बात करेगा तो लोग इसे पागल समझेंगे। फोटो दिखाकर व्यक्ति कहता है कि उसने इसे सन 6000 में खींची है। व्यक्ति के अनुसार यह फोटो उसी शहर की है, जहाँ पर वह रहता है। व्यक्ति फोटो दिखाते हुए कहता है कि आने वाले 4000 सालों में उसका शहर ऐसा दिखने लगेगा। आपको बता दें इस तरह की कहानी हॉलीवुड की कई फिल्मों में दिखाई जा चुकी है। जिसमें व्यक्ति भविष्य में जाता है और वापस वर्तमान में आकर लोगों को अपने बारे में बताता है, पर उसकी बात का कोई यकीन नहीं करता है।

इंटरव्यू के दौरान व्यक्ति आगे बताता है कि मुझे यकीन है कि आपलोग मेरे भविष्य में जानें की अबत पर यकीन नहीं करेंगे। इसमें आप लोगों की कोई गलती नहीं है। अगर पहले मुझसे भी कोई ऐसे दावे करता तो शायद मैं भी यकीन नहीं करता। लेकिन आप लोग यकीन मानिये मैंने वो सब अपनी आँखों से देखा है। ऐसी तकनीक मौजूद है, जिससे भविष्य में जाया जा सकता है। अपनी कहानी बताते समय व्यक्ति जोर-जोर से रोने भी लगता है। उसने आगे बताया कि उसके साथ भविष्य में उसका एक खास दोस्त भी गया था। लेकिन किसी कारण से वह वापस नहीं लौट पाया।

व्यक्ति ने बताया कि उसे इस बात की पूरी उम्मीद है कि वह उससे दुबारा जरुर कभी ना कभी मिलेगा। अपने इंटरव्यू के दौरान आखिर में यह व्यक्ति यह कहता है कि भले ही आज आप लोग मेरी बातों पर यकीन ना करें लेकिन 2028 में भविष्य में जाना आसान हो जायेगा। व्यक्ति के इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। कुछ लोगों को इस व्यक्ति की बातों पर यकीन है, जबकि कुछ लोग इसे पागल और सनकी समझ रहे हैं। आखिर इसकी बात में सच्चाई है या नहीं, इसका पता तो आज से 10 साल बाद यानी 2028 में ही चल पायेगा।

Back to top button
शादी से पहले लिव इन के मजे ले चुके हैं ये सितारे बेहद खूबसूरत है अरविन्द अकेला कल्लू की दुल्हनिया, देखकर हो जाएंगे लट्टू