बॉलीवुड

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री परवीन बॉबी का अमिताभ बचन पर सनसनीखेज खुलासा

मुम्बई – परवीन बॉबी वो एक्ट्रेस जिसने 70-80 के दशक में जब हिरोइनें सलवार-सूट पहना करती थीं, उस वक्त खुले बाल, हाथ में सिगरेट और मिनी स्कर्ट पहने बॉलीवुड में इंट्री ली और सबको चौंका कर दिया। आज भले ही बॉलीवुड हिरोइने काफी बोल्ड हो गई हो लेकिन उन्हें यह अंदाज परवीन बॉबी ने ही सिखाया। परवीन बॉबी ने अमर अकबर एंथोनी जैसी सुपरहिट फिल्मों में अमिताभ बच्चन के साथ काम किया है। बेबाक व बोल्ड रोल से दर्शकों का दिल जीतने वाली परवीन बॉबी आज भले ही हमारे बीच न हो, लेकिन जब भी बात होगी खूबसूरती और बेल्डनेस की तो सबसे पहला नाम उनका ही लिया जाएगा।

लेकिन, आज हम परवनी बॉबी के बोल्डनेस या फिर खूबरसूरती की नहीं बल्कि उस खुलासे की कर रहे हैं जो उन्होंने अमिताभ बच्चन को लेकर किया था। अमिताभ बच्चन आज दुनिया भर में मशहुर हैं। अमिताभ ने अपनी कड़ी मेहनत और लगन के दम पर ही आज बॉलीवुड में ऐसा मुकाम हासिल कर लिया है, जो शायद ही किसी को नसीब हो। अमिताभ बच्चन आज कुछ लोगों के लिए एक आदर्श पिता, एक्टर और इंसान के मिसाल हैं।

लेकिन, आपको जानकर हैरानी होगी की अपने दौर की मशहुर अभिनेत्री परवीन बॉबी ने उनके ऊपर बेहद संगीन आरोप लगते हुए कुछ ऐसी बातें बताई थीं, जिसपर आज यकीन करना बेहद मुश्किल होगा।  अमिताभ जब से फिल्मों में आये उनका अफेयर कई हिरोइनों से रहा। रेखा से लेकर परवीन बॉबी तक सभी के साथ अमिताभ का नाम जुड़ा। अमिताभ और उस दौर की मशहूर अभिनेत्री रेखा के रिश्तें आज किसी से छिपे नहीं है। लेकिन, रेखा के अलावा ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं, जिनका नाम अमिताभ के साथ जुड़ा है। इन्हीं अभिनेत्रियों में से एक थी परवीन बॉबी का भी है।

परवीन बॉबी और अमिताभ बच्चन ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है। अमिताभ जहां उस वक्त सबसे मशहूर एक्टर हुआ करते थे तो वहीं परवीन सबसे मशहूर एक्ट्रेस। इन दोनों की जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद आई। कहा जाता है कि कई बार अमिताभ को परवीन के घर जाते हुए भी देखा गया था।

मौत से पहले परवीन बॉबी ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि वो, अमिताभ बच्च्न को पसंद करती हैं। एक इंटरव्यू के दौरान परवीन ने कहा था कि वो अमिताभ बच्चन से बहुत ज्यादा इंप्रेस थी। हालांकि, दोनों का अफेयर ज्यादा दिनों तक नहीं चला और अमिताभ और परवीन बॉबी एक दूसरे से दूर हो गए।

इस रिश्ते को अमिताभ बच्चन ने खत्म किया था, जिससे परवीन सदमें में चली गई थी और उन्होंने अमिताभ बच्चन पर बेहद संगीन आरोप लगाते हुए कहा था कि, ‘अमिताभ एक अंतरराष्ट्रीय गैंगस्टर हैं। वो मेरी जान लेना चाहते हैं। उनके भेजे गुंडों ने मुझे किडनैप किया और मुझे एक आइलैंड पर रखा। गुंडों ने मेरी सर्जरी करवाई और मेरे अंदर एक चिप जैसी चीज लगाई।’ आपको बता दें कि परवीन बाबी ने शादी नहीं की थी। बताया जाता है कि परवीन बॉबी और महेश भट्ट के बीच काफी गहरा रिश्ता था। परवीन बॉबी की मौत 22 जनवरी 2005 को मुंबई के जुहू स्थित अपने फ्लैट में हुई। परवीन डायबिटीज, गैंगरीन और सिजोफ्रेनिया नाम की मानसिक बीमारी से पीड़ित थीं। मौत के वक्त उनके साथ कोई नहीं था।

Back to top button