अगर आप भी टाइट जीन्स पहनते हैं तो हो जाईये सावधान, वरना पड़ेगा महंगा

जैसा कि हम सभी जानते ही हैं कि आज के इस नए दौर में हर कोई स्टाइलिश और परफेक्ट दिखना चाहता है.  ऐसे में हर कोई कपड़ों के फैशन को लेकर काफी सीरियस है.  इस बात में कोई दो राय नहीं कि समय के साथ-साथ फैशन भी बदलता रहता है और यह कभी एक समान नहीं रहता.  ऐसे में हर कोई स्टाइलिश दिखने की दौड़ में भागा चला जा रहा है.  हर कोई अपने आप को दूसरों से बेहतर और स्टाइलिश लुक देना चाहता है.
आपको यह जानकर हैरानी होगी कि आम जनता में फैशन की सेंस ज्यादातर फिल्मों से ही आती है.  फैशन की इस रंगा रंग दौड़ में लड़कियां टाइट जीन्स पहनने से भी नहीं कतराती.  हर कोई सोचता है की स्किन टाइट जीन्स पहनने से वह दूसरों से ज्यादा आकर्षित दिखाई देता है.  इसी चक्कर में हर कोई टाइट कपड़े पहनना पसंद करता है. जबकि, ढीले-ढाले कपड़ों को पुराने जमाने का फैशन माना जाता है..  जो लोग स्किन  टाइट जीन्स पहन कर खुद को पर्सनालिटीड और आकर्षित महसूस करते हैं, वह इस बात से अनजान है कि वह जीन्स उन्हें नुकसान भी पहुंचा सकती है.  आज के इस आर्टिकल में हम आपको टाइट जीन्स के कुछ ऐसे नुकसान बताने जा रहे हैं,  जिन्हें आपने पहले कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा.  तो चलिए जानते हैं टाइट जीन्स के नुकसान…

फैशन के इस भागा दौड़ी में अक्सर लोग टाइट कपड़े पहन लेते हैं परंतु वह यह बात भूल जाते हैं कि यही टाइट कपड़े उनके नाजुक शरीर के लिए कितने नुकसानदायक सिद्ध हो सकते हैं.  आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि टाइट जीन्स पहनने से  मनुष्य की टांगों में पूरी तरह से हवा आर पार नहीं जा पाती.  साथ ही अधिक गर्माहट के कारण वहां पसीना भी आने लगता है.  जिसके चलते त्वचा में खुजली और जलन जैसी परेशानियां अक्सर बनी रहती हैं.

आपके दिमाग में अभी यह सवाल चल रहा होगा कि भला जीन्स का एसिडिटी से क्या संबंध हो सकता है?  परंतु दोस्तों हम आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि  दुनिया में अधिकतर लोग हाई वेस्ट जीन्स पहनना पसंद करते हैं.  हाई वेस्ट जीन्स पहनने से कमर के साथ-साथ पेट पर भी दबाव पड़ता है. ऐसे में इंसान को घबराहट और एसिडिटी बने रहना आम बात हो जाती है.

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि टाइट जीन्स से ना केवल आपके घबराहट जैसी परेशानियां बढ़ती है  बल्कि, कई बार दम घुटने से आपको हार्ट अटैक का खतरा भी बढ़ सकता है.  और इस बात में कोई दो राय नहीं है कि हार्ट अटैक मनुष्य के लिए सबसे अधिक जानलेवा सिद्ध हो सकता है.

शरीर के हर हिस्से को जरूरी हवा मिलना बहुत ही आवश्यक है.  जबकि टाइट कपड़े पहनने से शरीर को ठीक से हवा नहीं मिल पाती.  जरूरी मात्रा में हवा ना मिल पाने के कारण हमारे शरीर की हड्डियां पहले से काफी कमजोर हो जाती हैं.  जिसके कारण अक्सर लोगों की कमर से लेकर पैर दर्द की तकलीफ़ बनी रहती है.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि टाइट कपड़े पहन कर उठना बैठना या वर्क आउट करना हमारे लिए तकलीफ दे साबित हो सकता है.  अक्सर आपने महसूस किया होगा कि जब भी आप टाइट कपड़े पहनते हैं तो आप काफी चिड़चिड़े बने रहते हैं और आपको उठने बैठने में परेशानी झेलनी पड़ती है.  क्योंकि बार बार उठने के जांघों की नसों पर दबाव पड़ता है और ब्लड सरकुलेशन रुक जाता है.  जिसके कारण इंसान को दिल का दौरा भी पड़ सकता है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.