दिलचस्प

डिलीवरी से पहले गर्भवती महिलाओं से कुछ ऐसा करवाता है ये डॉक्टर, जो सोच भी नहीं सकते

प्रसव का समय किसी भी गर्भवती महिला के लिए बेहद कठीन होता है.. उस वक्त वो बच्चे के जन्म के लिए जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही होती है .. इसीलिए कहा जाता है मां बनना किसी औरत के लिए दूसरे जन्म जैसे होता है। ऐसे में प्रसव के लिए गर्भवती महिला के परिजनों के साथ चिकित्सक भी बेहद सजग रहते हैं और पूरी एहतियात के साथ प्रसव कराया जाता है लेकिन आज हम जिस डॉक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं वो डिलीवरी से पहले गर्भवती महिलाओं से वो कुछ करवाता है जिसके बारे में आमतौर पर सोचा भी नहीं जा सकता ।

दरअसल बात ये है कि आमतौर पर जहां डिलीवरी के वक्त औरतो को सांस लेने और चलने-फिरने तक में तकलीफ होती है वहीं ये डाक्टर औरतों से डांस करवाता है.. वो भी पूरे स्टेप्स के साथ । जी हां, आपको ये बात शायद मजाक लग सकती है लेकिन ये डॉक्टर इसे मजाक के तौर पर नहीं बल्कि अपने स्पेशल ट्रिक के रूप में आजमाता है और इस डाक्टर की ये ट्रिक आजकल सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रही है। सोशल मीडिया पर गर्भवती महिला को डॉक्टर के संग नाचते हुएं ऐसे कई वीडियो देखने को मिल जाएंगे।

दरअसल ये सारे वीडियो ब्राजील में रहने वाले डॉक्टर ‘ फर्नांडो ग्देस दा कुन्हा’ के हैं। फर्नांडो ग्देस दा कुन्हा का मानना है कि ये डांस डिलीवरी के दौरान होने वाले दर्द से गर्भवती महिलाओं को राहत दिला सकता है। डॉक्टर का कहना है कि ऐसा करने से गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी बेहद आसानी से हो जाती है। इसलिए फर्नांडो अपने ऐसे पेशेंट को रुटीन एक्सरसाइज के तहत डांस करवाते हैं और इससे भी मजेदार बात तो ये है कि ये डॉक्टर खुद ही गर्भवती महिलाओं को डांस स्टेप्स सीखाते  हैं, जिन्हें प्रेग्नेंट लेडी फॉलो करती हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर लोगों ने इस डाक्टर की इस अजीबो-गरीब ट्रिक को देखते हुए इन्हें ‘डांसिंग डॉक्टर’ का ही नाम दे दिया गया है।

डॉक्टर फर्नांडो अपने इलाज के इस स्पेशल तरीके की वजह से पूरी दुनिया में सुर्खियां बटोर रहे हैं। आपको बता दें कि डॉक्टर फर्नांडो के ऐसे वीडियो दूसरे देशो की महिलाएं भी देख रही हैं और उसे फॉलो भी कर रही हैं । ऐसा ही एक वीडियो आजकल खूब वायरल हो रहा है । इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे डॉक्टर फर्नांडो एक गर्भवती महिला को डांस स्टेप्स करवा रहे हैं और वो प्रेग्नेंट लेडी भी उनके स्टेप्स की हू-ब-हू नकल कर रही है।  यूट्यूब पर डॉक्टर फर्नांडो के इस ताजा वीडियो को लाखों लोग देख चुके हैं।

आपको बता दें कि फर्नांडो की सोशल मीडिया पर अच्छी खासी फैन फॉलोविंग है.. खासकर इंस्टाग्राम पर उनके वीडियो खूब शेयर और लाइक्स किए जाते हैं । डॉक्टर फर्नांडो के इलाज के इस स्पेशल तरीके ने ही उनको इतना पॉपुलर कर दिया है कि आज उन्हे तकरीबन 33 हजार लोग फॉलो करते हैं।

Back to top button