बॉलीवुड

अब इस हाल में है फिल्म ‘जानी दुश्मन’ का ये विलन, देखकर आप भी नहीं पहचान पाएंगे – देखिए तस्वीरें

मुम्बई – फिल्में हो या टीवी हो हमेशा कुछ ऐसे एक्टर सामने आये हैं जो अपने एक दो किरदारों के जरिए हमेशा के लिए लोगों के दिलों में बस गए। बॉलीवुड में ऐसे कई एक्टर आए जो अपनी एक ही फिल्म में अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों को दिवाना बना दिया। हमने कई फिल्मों और टीवी सिरियल में ऐसे कलाकारों को देखा है जिनकी एक्टिंग आज भी हमारे जहन में बसी हुई है। आज हम आपको ऐसे ही एक एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एक वक्त में किसी सुपर स्टार से कम नहीं थे। हालांकि, वो एक फिल्म के बाद गुमनामी की दुनिया में खो गए।

आज हम बात कर रहे हैं साल 2002 में आई फिल्म ‘जानी दुश्मन: एक अनोखी कहानी’ के विलेन की। राज बब्बर, सनी देओल, आदित्य पंचोली, अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, मनीषा कोइराला, आफताब शिवदासानी और शरद कपूर जैसे कई बड़े बड़े स्टार्स से सजी इस फिल्म के विलेन को देखकर हर कोई दंग रह गया था। इस फिल्म में अरमान कोहली ने विलेन का रोल निभाया था। अपमान ने इतने बड़े बड़े स्टार्स से सजी इस फिल्म में अपनी जबरदस्त एक्टिंग से सबका ध्यान खिंचा। इस फिल्म के बाद अरमान एक स्टार बन चुके थे।

हालांकि, इस जबरदस्त अभिनेता के लिए बॉलीवुड में करियर ज्यादा अच्छा नहीं रहा। फिल्म ‘जानी दुश्मन- एक प्रेम कहानी’ (2002) जिसे उनके पिता राजकुमार कोहली द्वारा निर्देशित और निर्मित किया गया था। एक मल्टी-स्टारर फिल्म होने के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा टिक नहीं सकी। अरमान कोहली के पिता राजकुमार कोहली एक प्रसिद्ध निर्माता हैं जिन्होंने नागिन, नौकरी बिवी का, राज तिलक और चीता जैसी फिल्में बनाई हैं। 90 के दशक में अरमान की अन्य फिल्मों में दुश्मन ज़माना, अनाम, औलाद के दुश्मन, जुआरी और क़हर शामिल हैं। एलओसी कारगिल (2003) उनकी आखिरी फिल्म थी, जिसमें वो लीड में थे।

बॉलीवुड में भले ही अरमान कुछ खास न कर सके लेकिन, जानी दुश्मन में उनके विलेन के रोल को सभी ने पसंद किया। हालांकि, इस फिल्म को आये हुए 15 साल से ज्यादा का समय हो चुका है। इतने समय में अरमान कोहली का लुक पूरी तरह से बदल चुका है। आपको बता दें कि बॉलीवुड में सफलता न मिलने के बाद अरमान कोहली ने कुछ टीवी सीरियल में भी काम किया है। अरमान कोहली को आखिरी बार फिल्म प्रेम रतन धन पायो में देखा गया था। गौरलतब है कि अरमान बिग बॉस के कंटेस्टेंट भी रह चुके हैं।

Back to top button