विशेष

11 साल की मासूम बच्ची ‘बिना वजह’ हो गई प्रेग्नेंट, वजह जानकर डॉक्टर भी हो गए हैरान

एक बेहद अजीबो गरीब मामला सामने आया है। खबर के मुताबिक, एक 11 साल की मासूम सी बच्ची अचानक प्रेग्नेंट हो गई, जिसकी वजह किसी को भी समझ में नहीं आ रही है। यह बात उस वक्त सामने आई जब उसे पेट में दर्द होने के बाद हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। डॉक्टर ने जांच करने के बाद बताया कि वह प्रेग्नेंट है। इस 11 साल की लड़की का नाम चेरिश रोज लावेले है। मामला ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड का है। डॉक्टर भी यह बात समझ नहीं पा रहे हैं कि आखिर वह प्रेग्नेंट कैसे हो गई। इस घटना के सामने आने के बाद चेरिश के घरवाले और डॉक्टर भी हैरान हैं।

एक लड़की महज ग्यारह साल की उम्र में ही प्रेग्नेंट होने की यह खबर इन दिनों सुर्खियों में है। कोई भी यह बात समझ नहीं पा रहा है कि उसके साथ क्या हुआ और इतनी कम उम्र में वह माँ कैसे बन गई। खबर के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली चेरिश रोज लावेले नाम की लड़की को एक दिन अचानक स्कूल में पेट में दर्द होने लगा। पेट दर्द काफी तेज था इसलिए उसे डॉक्टर को दिखाया गया। लेकिन, डॉक्टर ने जांच के बाद कहा कि यह प्रेग्नेंसी का दर्द है और वह प्रेंग्नेट है।

ऑस्ट्रेलिया में क्वींसलैंड की रहने वाली इस लड़की के लिए भी यह बात समझ से परे थी कि अचानक उसके साथ ऐसा कैसे हो गया। दरअसल, लड़की के पेट दर्द की जांच की शुरुआत में डॉक्टर को ऐसा लगा कि वह प्रेंग्नेट है। जो कि डॉक्टर कि गलती थी। इसके बाद लड़की की दोबारा जांच की गई तो पुरा मामला सामने आ गया। डॉक्टर ने दोबारा चेक अप किया तो उसकी ओवरी को जर्म सेल कैंसर है इस बात कि पुष्टी हुई। आपको बता दें कि यह कैंसर का एक रुप है जो इस उम्र की लड़कियों में अमूमन नहीं देखा जाता।

यानि डॉक्टर ने शुरुआती जांच में उसकी प्रेग्नेंसी की जो बात कही थी वो पूरी तरह से गलत थी और उसे कैंसर था। डॉक्टर ने फिल्हाल चेरिश का छह महीने तक इलाज किया है। ट्रीटमेंट के दौरान वह पढ़ाई भी करती रही। चेरिश का इलाज कीमोथैरिपी के ज़रिए किया जा रहा है। इलाज के बाद उसके ट्यूमर का साइज कम हो गया और उसे काट दिया गया। चेरिश का इलाज अभी भी जारी है और डॉक्टर ने अपनी गलती को सुधारते हुए कैंसर का सही इलाज कर उसकी जान बचा ली है। चेरिश की कीमोथैरिपी अभी जारी है।

Back to top button