Breaking: सचिन के बेटे का IPL में हुआ सिलेक्शन, टीम का नाम जानकर दंग रह जाएंगे

कुछ दिनों में आईपीएल मैच शुरू होने वाला है. एक बार फिर से खिलाड़ियों की बोली लग रही है. भारत में आईपीएल के करोड़ों दीवाने हैं. भारत में करोड़ों की संख्या में लोग आईपीएल मैच का लुत्फ़ उठाते हैं. हर बार आईपीएल में कोई न कोई नया चेहरा देखने को मिल ही जाता है. इन नए चेहरों ने कभी अपनी बैटिंग तो कभी अपनी बॉलिंग से लोगों को इम्प्रेस करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. आईपीएल एक ऐसा प्लेटफार्म भी है जहां नए-नए खिलाड़ियों को अपना हुनर दिखाने का मौका मिलता है. लेकिन अगर लोगों से पूछा जाए कि क्रिकेट की दुनिया में वह किसे अपना भगवान मानते हैं तो सबकी जुबान पर एक ही नाम आएगा और वह है सचिन तेंदुलकर का नाम. दर्शक तो दर्शक खिलाड़ी भी सचिन को अपना आइडल मानते हैं. लेकिन अब सिर्फ सचिन ही नहीं बल्कि उनके बेटे भी क्रिकेट की दुनिया में छाने की पूरी तैयारी कर रहे हैं. आज हम आपको एक ऐसी खबर देने वाले हैं जिसे सुनकर यकीनन आप खुशी से झूम उठेंगे.

बता दें कि सचिन के बेटे का नाम अर्जुन तेंदुलकर है. 24 दिसंबर 1999 को मुंबई में जन्में अर्जुन पिता के विपरीत बाएं हाथ से गेंदबाजी करते हैं. अर्जुन एक ऑल राउंडर खिलाड़ी के रूप में उभरकर सबके सामने आ रहे हैं. भारतीय खेल के इतिहास में लोग उन्हें जूनियर तेंदुलकर के नाम से भी जानते हैं. अर्जुन भी अपने पिता की तरह एक बेहतरीन खिलाड़ी बनना चाहते हैं जिसके लिए वह रात-दिन मेहनत भी करते हैं.

सचिन तेंदुलकर के बेटे होने की वजह से लोगों को उनसे उम्मीदें भी बहुत ज्यादा हैं. अर्जुन भी अपने पापा की तरह पूरे विश्व में नाम कमाना चाहते हैं. कुछ दिनों में आईपीएल शुरू होगा जिसमें कई सारी टीम के खिलाड़ी भाग लेंगे. आईपीएल का संचालन BCCI द्वारा होता है. नए खिलाड़ियों के लिए टीम में प्रवेश करने का यह सबसे अच्छा मौका होता है. इस बार आईपीएल का 11वां सीजन शुरू होगा.

हर बार की तरह यह आईपीएल भी रोमांच से भरपूर होगा. इस साल आईपीएल में दो टीम चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की वापसी होने जा रही है. बता दें कि दो साल बाद ये दो टीमें आईपीएल में खेलेंगी. हर टीम 11 खिलाड़ियों का चयन करती है. यह चयन खिलाड़ियों की बोली लगा कर किया जाता है. सुनने में आ रहा है कि इस साल आईपीएल में सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को भी जगह मिल सकती है. अपने पापा की तरह अर्जुन भी मुंबई इंडियन की तरफ से खेलते हुए नज़र आ सकते हैं.