फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ की मुन्नी हो गई है बड़ी और बेहद खूबसूरत, तस्वीरें देखकर नहीं होगा यकीन

मुंबई – फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ की मासूम सी दिखने वाली बच्ची तो आपको याद ही होगी। इस फिल्म में जितनी चर्चा सलमान की हुई उतनी ही चर्चा अपनी शानदार एक्टिंग से दर्शकों के दिल में जगह बनाने वाली 7 साल की हर्षाली मल्होत्रा की भी हुई। फिल्म में हर्षाली ने एक ऐसी लड़की की भूमिका निभाई थी है जो पाकिस्तान की रहने वाली है और बोल नहीं सकती है।  हाल ही में हर्षाली की मां काजल मल्होत्रा ने एक इंटरव्यू के दौरान हर्षाली को लेकर कई बातें बताई। हर्षाली की मां के मुताबिक, हर्षाली को फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ अचानक ही मिल गई थी। काजल ने बताया कि एक दिन वो कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा से मिलने गई थीं जहां उनके साथ हर्षाली भी थी।

कुछ महीने बाद मुकेश ने फोन करके हमें अपने ऑफिस बुलाया। फोन पर उन्होंने कुछ इशारा कर दिया था कि वो हर्षाली को किसी बड़ी फिल्म में साइन करना चाहते हैं। फिर बाद में पता चला कि यह फिल्म सलमान खान की है। ऑफिस में मिलने के बाद मुकेश ने एक बार फिर फोन किया और कहा कि वो सलमान से हर्षाली को मिलवाना चाहते हैं। सलमान से मुलाकात के बाद हर्षाली को फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’  में शाहिदा के रोल के लिए फाइनल कर लिया गया था।

यह फिल्म काफी हिट रही और सभी को हर्षाली की एक्टिंग और मासुमियत खूब पसंद आई। हर्षाली मल्होत्रा का जन्म 3 जून 2008 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। हर्षाली की बतौर एक्ट्रेस पहली फिल्म साल 2015 में आई बजरंगी भाईजान थी। इस फिल्म में उन्होंने पाकिस्तानी मुस्लिम लड़की का किरदार निभाया था जो बोलने में असमर्थ थी।

आपको बता दें कि इस फिल्म के लिए हर्षाली को 5000 लड़कियों के ग्रुप में से चुना गया था। फिल्म बजरंगी भाईजान में हर्षाली को उनकी शानदार एक्टिंग के लिए कई पुरस्कार से सम्मानित किया गया। हर्षाली ने फिल्मफेयर अवार्ड फॉर बेस्ट फीमेल डेब्यू से नॉमिनेट भी किया गया था।


गौरतलब है कि फिल्मों के अलावा हर्षाली ने TV सीरियल कुबूल है और लौट आओ तृषा में भी काम किया है। 90 करोड़ के बजट वाली बजरंगी भाईजान ने करीब 629 करोड़ की कमाई की और साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म रही थी। बजरंगी भाईजान से पहले हर्षली को कई टीवी एड और सीरियलों में देखा जा चुका था। फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में मुन्नी का किरदार निभाने वाली हर्षाली मल्होत्रा की उम्र उस वक्त महज 6 साल थी और वो अब 8 साल की हो चुकी है। समय के साथ हर्षाली की खूबसूरती बढ़ती जा रही है। हर्षाली की खूबसूरती और टैलेट को देखकर कहा जा सकता है कि वो आने वाले दिनों में बॉलीवुड की सुपरस्टार बनेंगी।