बॉलीवुड

इन वजहों से इस एक्टर ने लिया लड़के से लड़की बनने का फैसला,पर उस के बाद जो हुआ जानकर उड़ जाएंगे होश

मुंबई: सैफ अली खान की फिल्म कालाकांडी सिनेमाघरों में रिलीज हो गयी है। इस फिल्म में एक अभिनेत्री नेरी सिंह हैं, जिन्होंने अहम रोल अदा किया हुआ है। कई लोग इस अभिनेत्री का नाम पहली बार सुन रहे होंगे। आपको नेरी सिंह के बारे में यह जानकर और हैरानी होगी कि नेरी सिंह हमेशा से एक लड़की नहीं थी। जी हाँ नेरी सिंह का जन्म एक लड़के के रूप में हुआ था। उस समय उनका नाम नरेन्द्र सिंह था। फिर इसके बाद उन्होंने लड़के से लड़की बनने का फैसला किया।

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर क्यों उन्होंने एक लड़के से लड़की बनने का फैसला लिया? इसका खुलासा खुद नेरी सिंह ने हाल ही में किया है। नेरी सिंह ने बताया कि जब मैं लड़का थी, तब डांस शो में खूब हिस्सा लेती थी। उस समय वह डांस को महिलाओं की तरह एन्जॉय करती थीं। कभी-कभी मैं लड़कियों के कपड़े में डांस किया करती थी। इससे मुझे ज्यादा लोग देखते थे। उसके बाद मैंने महसूस किया कि एक महिला के रूप में मेरे डांस को ज्यादा लोग देख रहे हैं।

लोग यह देखकर हैरान हो जाते थे कि मैं एक लड़का होकर कैसे एक महिला की तरह आश्चर्यजनक डांस कर ले रहा हूँ। नेरी ने आगे बताया कि उन्होंने एक लड़के के रूप में एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा में पार्टिसिपेट किया था। प्रोडूसर ने उस समय मुझसे कुछ और माँग की थी। लेकिन मैंने उन्हें यह कहते हुए माना कर दिया था कि मैं महिला बनकर नेशनल टीवी पर डांस नहीं कर सकता। जब इस शो में फराह खान ने दखल दिया तो मैं यह शो छोड़ने वाली थी।

चैनल ने फराह खान से मुझे मनाने के लिए कहा। जब एक चर्चित और सफल व्यक्ति आपके काम की सराहना करता है तो आप माना नहीं कर पाते हैं। मैंने भी वैसा ही किया। वह एपिसोड काफी हिट हुआ था। उसके बाद सोनी टीवी ने कई बार अपने शो में मुझे बुलाया। एक महिला के रूप में डांस करके वो काफी हिट हुई थी। इसके बाद उन्होंने फैसला लिया कि वह हमेशा के लिए ही महिला बन जायेंगी। नेरी ने महिला बनने के बाद बॉलीवुड की फिल्म तमाशा और मॉंम में भी काम किया है।

एक बार कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा की टीम के एक सदस्य ने उन्हें फ़ोन करके ऑडिशन के लिए बुलाया। उसके एक महीने के बाद एक दिन मुझे फ़ोन आया और अपने ऑफिस बुलाया। उनकी टीम ने मुझसे कहा कि उन्हें एक हिजड़े का रोल करना है। पहले तो मैंने मना कर दिया। लेकिन जब बाद में पता चला कि फिल्म में रणबीर कपूर भी काम कर रहे हैं तो मैं झट से मान गयी। नेरी रणबीर की बहुत बड़ी फैन हैं। तो इस तरह से नरेन्द्र सिंह नेरी सिंह बन गयी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close