हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

रिलायंस जिओ की सिम पाने के लालच में किया लोगों ने रक्तदान:

पैसे के बदले लोगों को रक्तदान करते तो देखा गया है। पिछले साल चीन में लोगों कुछ लोगों ने आई फ़ोन खरीदने के लिए अपनी किडनी तक बेच दी थी। लेकिन यह मामला बिलकुल ही नया और अजीब है कि सिम कार्ड ( reliance JIO SIM) पाने की लालच में लोग अपना खून दान कर रहे हैं। समय पड़ने पर जरूरतमंद व्यक्ति के लिए खून बहुत मायने रखता है। कई बार खून की कमी से ही कई लोगों को अपने जान से हाथ धोना पड़ता है। कभी- कभी समय पर सेम ब्लड ग्रुप का भी खून नहीं मिल पता है। लोगों को रक्तदान करने के लिए सरकार ने कई माध्यमों से प्रेरित करने की कोशिश भी की है। पर कुछ ही लोग स्वेच्छा से रक्तदान करते हैं।

newstrend-reliance-jio-01-10-2016-01
लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से गाजियाबाद के एक रोटरी क्लब के लोगों ने एक नायाब तरीका ढ़ूंढ़ निकाला है। जी हाँ यह सुनाने में थोडा अजीब तो जरुर लगेगा की कैसे- कैसे लोग होते हैं लेकिन यह बिलकुल सच है। यह बात है गाजियाबाद के नवयुग मार्केट की, जहाँ पर रक्तदान के लिए मंगलवार को एक कैंप लगाया गया। इसके साथ ही यह भी कहा गया कि जो भी व्यक्ति एक यूनिट रक्तदान करेगा उसे जियो की सिम (Reliance JIO Sim ) एक्टिवेट करके मुफ्त में दी जाएगी। क्षेत्र के लोगों को जैसे ही इसकी जानकारी मिली कैंप में रक्तदान करने के लिए लोगों की लंबी लाइन लग गई।
रिलायंस जियो की सिम में 31 दिसंबर तक अनलिमिटेड 4G इंटरनेट और मुफ्त कॉल करनेके साथ ही अनेक सुविधाएं फ्री मिल रही है। इसी वजह से लोग इसे पाने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। कैंप में जो लोग अपना रक्तदान करना चाहते हैं और रिलायंस जियो की सिम पाना चाहते हैं, उन लोगों को अपना आधार कार्ड, 4G मोबाइल फोन साथ में अपनी पासपोर्ट साइज की फोटो साथ लाने के लिए कहा गया है।
सिम कार्ड देने वाली कंपनी के कर्मचारी कैंप में खुद ही मौजूद रहकर लोगों को सिम एक्टिवेट करके दे रहे हैं।

loading...