अपनी जन्म तारीख के अनुसार से जानिए कैसे रहने वाला है आप के लिए साल 2018, पढ़ें ये विशेष पोस्ट

जैसा कि हम सभी जानते ही हैं भविष्य जानने के लिए हिंदी ज्योतिष शास्त्रों में कई प्रकार की विद्याएं बताई गई है.  इन्हीं विद्याओं में से अंक ज्योतिष विद्या को सबसे उत्तम माना जाता है.  अंक ज्योतिष की गणना की मदद से हम किसी की भी  जन्म तिथि से उसके व्यवहार और भविष्य से जुड़ी जानकारियां मालूम कर सकते हैं.  आज के इस आर्टिकल में हम आपके लिए अंक ज्योतिष विद्या के आधार पर आपको बताएंगे कि ये नया साल आपके लिए कैसा जाने वाले है. साथ ही हम आपको बताएंगे कि आपको इस साल किन चीज़ों से सावधान रहना पड़ सकते है और कौन सी चीज़ें आपके लिए शुभ साबित होंगी…


अंक ज्योतिष विद्या के अनुसार जिन लोगों की बर्थ डेट 1,10, 19, 28 हैं,  मैं अंक 1 वाले व्यक्ति माने जाते हैं.  आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि अंक 1 वाले लोगों का स्वामी सूर्य है.  इसलिए अपने स्वामी के चलते यह लोगों की सच्चे, रचनात्मक, शक्तिशाली और धनी होते हैं.  अंक ज्योतिष विद्या के अनुसार इस साल 2018 का मूलांक 2 है जो कि आपके वर्ग का है.  इसलिए आने वाले सभी अवसर आप के पक्ष में ही रहेंगे. इस साल आपकी परेशानियां कम होगी और भाग्य का साथ मिलेगा.  साथ ही आप को परिवार की सुख शांति बनाए रखने के लिए धैर्य रखने की जरूरत है.

ज्योतिष अंक विद्या के अनुसार 2,11,20 और 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग अंक-2 में आते हैं.  आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि अंक 2 वाले जातकों का स्वामी चंद्र है.  इसलिए यह लोग रचनात्मक होने के साथ-साथ काल्पनिक, भावुक और सरल स्वभाव के होते हैं. इस बार आपका यह साल काफी शुभ रहने वाला है और भाग्य आपका साथ देने वाला है.  विवाह के लिए भी यह नया साल काफी शुभ रहने वाला है और साथ ही धन संपत्ति  कलाम होने की संभावना है.  इस साल आपको कई प्रकार की कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है जिसके लिए आप खुद को मानसिक रूप से तैयार रखें.

आपकी जानकारी के लिए मैं आपको बता दें कि 3,12, 21 और 30 तारीख को जन्मे लोग अंक-3 में आते हैं.  ऐसे में इन लोगों का स्वामी गुरु है.  गुरु स्वामी होने के कारण यह काफी स्वाभिमानी साहसी और स्थिर दिमाग वाले होते हैं.  यह लोग हर प्रकार की परिस्थितियों का सामना करना अच्छे से जानते हैं.  यह नया साल आपके लिए चिंताओं से भरपूर रहेगा लेकिन इस बार आपको पुराने कामों का फल मिलने वाला है. अब कोई भी काम की शुरुआत करने से पहले उसको अच्छे से जांच और परख ले. इसके इलावा इस बार आपको भाग्य का साथ मिल सकता है और दोस्तों की मदद लेनी पड़ सकती है.

अंक 4 में 4, 13, 22 और 31 तारीख में जन्म लेने वाले लोग शामिल है.  अंक 4 का स्वामी राहु है इसलिए यह लोग काफी घमंडी जिद्दी और साहसी होते हैं.  इनका बातचीत का तरीका काफी अट्रैक्टिव होता है इसलिए इनके दोस्त भी काफी अधिक बनते हैं.  अंक 4 के जातकों के लिए यह नया साल काफी शुभ रहने वाला है और भविष्य उज्जवल होने वाला है.  नौकरी और व्यापार में सफलता मिल सकती है.


अंक 5 के अनुसार 5,14,23 में जन्म लेने वाले लोग आते हैं.  इनका स्वामी बुध है जिसके कारण यह सम्मोहक स्वभाव के होते हैं.  अपने आपको हर परिस्थितियों में डालना बखूबी जानते हैं और काफी बुद्धिमान होते हैं.  पिछले साल आप के जो काम असफल हुए हैं वह इस बार पूरण हो सकते हैं रिश्ते नातों में थोड़ी परेशानी आने की संभावना है और नए लोगों से संपर्क बनेगा.

6,15 और 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग अंक 6 में गिने जाते हैं.  अंक 6 का स्वामी शुक्र है इसलिए यह कला के प्रेमी होते हैं साथ ही अच्छे कपड़े पहनना इन की पहली पसंद होता है.  2018 में वैवाहिक जीवन में परेशानियां आ सकती हैं परंतु मन रोमांटिक रहेगा.

आपका यह साल काफी खर्चीला रहेगा जिस कारण आपको पैसों की कमी आ सकती है इसलिए झूठी प्रशंसा करने वालों से दूरी बनाए रखें.

जिन लोगों की जन्म तारीख 7, 16 और 25 है वह लोग 7 अंक में आते हैं. इस अंक का स्वामी केतु है इसलिए यह लोग काफी खुले विचारों वाले होते हैं साथ ही स्वभाव में काफी चिड़चिड़े और आकर्षक होते हैं. अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए काफी शुभ रहेगा क्योंकि वेतन में बढ़ोतरी के योग बने रहेंगे.

8, 17 और 26 में जन्म लेने वाले लोगों का अंक 8 माना जाता है.  रही बात स्वामी की तो इनका स्वामी शनि है जिसके कारण यह काफी लाभ प्राप्त करेंगे.  शनि की कृपा से पिछले साल की सारी परेशानियां दूर होने वाली है और चौंकाने वाले परिणाम सामने आ सकते हैं.  इस साल आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान  रखने की जरूरत है.

आपकी जानकारी के लिए मैं आपको बता दें कि 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग अंक 9 में आते हैं.  इसलिए इनका स्वामी मंगल है.  यह काफी उत्साहित और ताकतवर इंसान होते हैं और हर परेशानियों का सामना करना इन्हें अच्छे से आता है. इस नए साल में आप फालतू खर्चों से बचें क्योंकि आपको धन की कमी आ सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.