हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

यूं ही नहीं दिखते सपनों में अनजान चेहरे, पीछे होती है बहुत बड़ी वजह, जानिये क्या?

सपनों की दुनिया रहस्यों से भरी हुई है. ख्वाब हर कोई देखता है. सपना देखने के दौरान होने वाली चीज़ें आपको असलियत में घटती प्रतीत होती हैं. नींद खुलने पर पता चलता है कि जिसे हम सच समझ रहे थे वह तो महज़ एक ख़्वाब था. विज्ञान की मानें तो इंसान के सोते ही सपने आने शुरू हो जाते हैं. सपनों पर इंसान का कोई कंट्रोल नहीं होता. इसलिए वह कभी अच्छे तो कभी बुरे सपने देखता है. लेकिन हर ख्वाब का हमारी ज़िंदगी से कुछ न कुछ कनेक्शन अवश्य होता है. कई बार सपने आपको आने वाले खतरे के लिए भी सचेत कर जाते हैं.

कई बार ख्वाब में इंसान ऐसे चेहरे भी देखता है जिससे वह पहले कभी नहीं मिला. ये चेहरे उसके लिए बिलकुल नए होते हैं. तो फिर कौन होते हैं ये अनजान लोग? किसके होते हैं ये अनजान चेहरे? शास्त्रों की मानें तो कोई भी सपने हमें यूं ही नहीं आते. इन सभी सपनों का हमारे जीवन पर कोई न कोई प्रभाव ज़रूर होता है. यदि आपको सपने में अनजान चहरे नज़र आते हैं तो यह भी एक बहुत बड़ा राज़ है. क्या, आईये जानते हैं.

बहुत बार सपने में आपकी मुलाकात ऐसे लोगों से होती है जिनसे आप कभी नहीं मिलें और शायद ही कभी मिलेंगे. इनमें से कुछ चेहरे आपके लिए बिलकुल नए होते हैं तो कुछ आपको जाने पहचाने लगते हैं. आपको लगता है कि पहले कभी आप इन लोगों से मिल चुके हैं, पर कहां, ये याद नहीं आता. लेकिन फिर भी वह आपके सपनों में कभी दुश्मन तो कभी दोस्त के रूप में नज़र आते हैं.

विज्ञान की मानें तो सपनों में अनजान चेहरे का दिखना एक इशारा होता है कि सोते वक़्त आपके ऊपर किसी शक्ति का साया है. यहीं शक्तियां सपने में आपकी मुलाकात अनजान लोगों से करवाती हैं. सपने में यदि कोई अनजान चेहरा आपके साथ बुरा कर रहा है तो इसका मतलब आपके ऊपर बुरी शक्ति का प्रभाव है और यदि आपके साथ कोई अच्छा करता दिखे तो इसका मतलब आप अच्छी शक्ति के साये में हैं. अच्छी शक्तियां हमें आने वाले समय में होने वाली घटनाओं के लिए सचेत करती हैं.

DMCA.com Protection Status