राजनीति

57 एनकाउंटर कर चुके पुलिसवाले की चेतावनी,– लड़कियों को छेड़ा तो कहीं से भी ढूंढ़ निकालेंगे और..

लखनऊ – यूपी में स्कूल कॉलेजों में लड़कियों से छेड़खानी की घटनाएं आम हो गई हैं। इसी वजह से मुख्यमंत्री बनते ही आदित्य योगी नाथ ने स्कूल कॉलेजों के बाहर खड़ होकर रोमियो गिरी करने वालों पर नकेल कसने के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉयड की टीम बनाई थी, जिसकी खुब चर्चा हुई। टीम ने कुछ ही समय में स्कूल कॉलेजों के बाहर लड़कियों को छेड़ने वाले लड़को को सबक सिखा दिया और अब इस तरह की घटनाएं कम सुनने को मिल रही हैं। इसी बीच एक IPS ऑफिसर की चेतावनी सोशल मीडिया पर खुब सुर्खियों में है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश के इस IPS ऑफिसर की गिनती प्रदेश के तेज तर्रार पुलिस ऑफिसर्स में कि जाती है। यूपी पुलिस के सुपरकॉप और एकांउटर स्पेशटिस्ट कहे जाने वाले इन अधिकारी का नाम नवनीत सिकेरा है, जिनका फेसबुक पोस्ट वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि नवनीत सिकेरा ने अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज से एक वीडियो शेयर करते हुए लड़की छेड़ने वालो को एक चेतावनी दी है। एकांउटर स्पेशटिस्ट नवनीत सिकेरा इस वीडियो के जरिए लड़कियों और महिलाओं को किसी से न डरने की सलाह दी है। उन्होंने लड़कियों को छेड़ने वाले मनचलों को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर तुम लड़की छेड़ोगे तो हम तुम्हें पाताल से भी ढूँढ निकालेंगे। देखें वीडियो-

यह वीडियो दो मिनट का है। आपको बता दें कि नवनीत सिकेरा आईजी रैंक के अधिकारी हैं और वो एकांउटर स्पेशटिस्ट के तौर पर जाने जाते हैं। इस बार महिलाओं की सुरक्षा के लिए आवाज उठाते हुए उन्होंने कहा है कि, अगर कोई भी किसी भी लड़की के साथ किसी तरह की गलत हरकत करता है तो हम उसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। वहीं यूपी के अपराधियों को चेतावनी देते हुए नवनीत सिकेरा ने कहा है कि अगर कोई बच्ची और महिलाओं के साथ कोई गलत पुलिस कि तो हम यमराज की तरह उसे पाताल से ढूंढ निकालेंगे।

आपको बता दें कि नवनीत वो आईपीएस अफसर हैं जिनका नाम सुनते ही कुख्‍यात अपराधियों के पसीने छूटने लगते हैं। नवनीत सिकेरा 1996 बैच के आईपीएस हैं। कहा जाता है क उनके पिता एक किसान थे, जिनके साथ पुलिस स्‍टेशन में पुलिस वालों ने दुर्व्‍यवहार किया था। इसी बात से आहत होकर नवनीत एक ऑफिसर बने और समाज से बुराईयों को खत्म करने की ठान ली। आपको बता दें कि सिकेरा ने ही कुख्यात गैंगस्टर रमेश कालिया का एकाउंटर किया था। यूपी में जब भी कोई बाहुबलियों और कुख्‍यात अपराधियों से परेशान होता नवनीत सिकेरा के पास ही गुहार लगाता था।

Back to top button