बॉलीवुड

गुमनामी के अंधेरे में खो चुकी है सनम बेवफा की ये खूबसूरत हीरोइन, पेट भरने के लिए करती है ये काम

बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियां ऐसी हुई हैं जिन्होंने पहली फिल्म से तो बहुत नाम कमाया लेकिन उसके बाद वह जैसे गायब हो गईं. पहली फिल्म करके ही इन एक्ट्रेसेस ने दर्शकों के दिल पर एक अलग छाप छोड़ दी. उन्होंने अपनी पहली फिल्म से ही दर्शकों को अपना दीवाना बना दिया. लेकिन ये हीरोइनें एक-दो फिल्में करने के बाद मानो गायब हो गईं. दर्शक उन्हें दूसरी फिल्मों में देखने के लिए तरस गए लेकिन उन्हें यह मौका दोबारा नहीं मिला. भाग्यश्री, ग्रेसी सिंह ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय से लोगों का दिल जीता लेकिन उसके बाद एक-दो फिल्में करके वह गायब हो गईं.

आज हम एक ऐसी ही हीरोइन की बात करने जा रहे हैं जिन्होंने एक सुपरहिट फिल्म में काम करने के बाद लगभग फिल्मों से दूरी बना ली. फिल्म ‘सनम बेवफा’ से सबके दिलों में अपनी जगह बनाने वाली चांदनी एक बेहद ही खूबसूरत अदाकारा हैं.

बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान खान के साथ चांदनी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात की थी. एक दौर ऐसा भी था जब चांदनी को सिर्फ उनकी खूबसूरती के लिए नहीं बल्कि उनकी फिल्मों के लिए भी जाना जाता था. लेकिन कुछ फिल्म में काम करने के बाद उन्होंने चकाचौंध भरी इस दुनिया से दूरी बना ली. फिल्म ‘सनम बेवफा’ में चांदनी ने एक मुस्लिम लड़की का किरदार निभाया था. बला की खूबसूरत चांदनी ने ‘रुखसार’ का किरदार बखूबी निभाया था. इस फिल्म में सलमान खान और चांदनी के अलावा डैनी जैसे दिग्गज कलाकार भी मौजूद थे. 1998 में आई फिल्म ‘हाहाकार’ में चांदनी मुख्य रोल में नज़र आई थीं. लेकिन बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई. इस फिल्म में उनके साथ अक्षय आनंद, नीलिमा आज़मी, जॉनी लीवर और आलोक नाथ भी नज़र आये थे. इतने सारे कलाकार होने के बावजूद यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी.


लेकिन अब चांदनी फिल्म इंडस्ट्री से बिलकुल दूर हो गई हैं. बहुत लोगों को मालूम नहीं कि वह कहां है और क्या काम कर रही हैं. इसलिए आज हम आपके लिए अभिनेत्री चांदनी से जुड़ी कुछ जानकारी लेकर आये हैं. बता दें कि चांदनी ने कई साल पहले शादी करके अपना घर बसा लिया है. वह अब विदेश में सेटल्ड हैं और वहां भारतीय बच्चों के लिए डांस क्लास चलाती हैं.

चांदनी की तरह ही उनकी दो बेहद खूबसूरत बेटियां भी हैं जिनका नाम करिश्मा और करीना है. चांदनी का मानना है कि नृत्य उनका शौक है और वह इस काम को बहुत एन्जॉय करती हैं. फ़िलहाल बॉलीवुड में दोबारा वापस आने का उनका कोई इरादा नहीं है. देखिये चांदनी की कुछ लेटेस्ट तस्वीरें.

Back to top button