दुकानदार की छोटी सी गलती ने महिला को बनाया करोड़पति, रकम की राशि सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे

कभी-कभी दूसरों की गलती से आदमी की किस्मत पलट जाती है. दूसरों की गलती सामने वालों के लिए फायदे का सौदा बन जाती है. ऐसी गलतियां देखकर लगता है कि इंसान को कभी-कभी गलतियां कर ही देनी चाहिए. आज हम आपको एक ऐसी घटना बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भी इस बात को सच मानने लगेंगे और कहेंगे कि भगवान ऐसी गलतियां सबके साथ करे. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि कैसे दुकानदार की एक छोटी सी गलती से अमेरिका के न्यू जर्सी की रहने वाली महिला रातों-रात करोड़पति बन जाती है.

दरअसल, हुआ यूं कि ओक्सना जहरोव नाम की एक महिला दुकान पर लॉटरी की टिकट खरीदने गई. उसने दुकानदार से 1 डॉलर का टिकट मांगा लेकिन दुकानदार ने गलती से उस महिला को 10 डॉलर का टिकट पकड़ा दिया. बस दुकानदार की यही गलती महिला के लिए फायदेमंद साबित हो गई और वह रातों रात करोड़ों की मालकिन बन गई. ओक्सना ने बताया कि वह मैनहटन शहर में शॉपिंग करने गई थी. इस दौरान वह एक दुकान पर लॉटरी की टिकट खरीदने गई. उसने दुकानदार से सस्ता वाला यानी 1 डॉलर का लॉटरी का टिकट मांगा था लेकिन दुकानदार ने उसे महंगा (10 डॉलर) का टिकट पकड़ा दिया. इस बात को लेकर वह काफी गुस्सा भी हुई थीं. उसके बाद वह वापस घर आ गईं. कुछ दिनों बाद जब उन्होंने लॉटरी की टिकट स्क्रैच की तब उन्हें अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ. वह खुशी से उछल पड़ी थीं. वह इस बात पर यकीन नहीं कर पा रही थीं कि उनकी एक-दो नहीं बल्कि 5 मिलियन डॉलर (तकरीबन 31 करोड़) रुपये की लॉटरी लगी है.

उन्होंने बताया कि आज तक लॉटरी में उन्होंने कुछ नहीं जीता था. इसलिए उन्हें यह सब फेक ही लगता था. इसके बावजूद वह अपनी किस्मत आजमाती रहती थीं. लेकिन इस बार उनकी किस्मत ने उनका साथ दिया और वह करोड़पति बन गईं. पूछने पर कि वह जीते जुए पैसों का क्या करेंगी ओक्सना ने बताया कि वह इन पैसों से अपने परिवार को विदेश घुमाएंगी. उनका सपना है कि वह अपने पूरे परिवार के साथ बहमास जाएं. इसके अलावा वह चाहती हैं कि इस रकम से वह अपने बच्चों को बेहतर भविष्य दे सकें. बता दें कि यह रकम उन्हें एक साथ नहीं दी जाएगी बल्कि 19 किस्तों में उन्हें यह रकम अदा की जायेगी. 19 किस्तों में 5 मिलियन डॉलर की राशि को पूरा किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.